अल्मोड़ा में किशोरी से छेड़छाड़ का आरोपी दिल्ली सरकार का संयुक्त सचिव हल्द्वानी से गिरफ्तार, लोगों का हंगामा

AV Premnath arrested अल्मोड़ा जिले में रानीखेत से कुछ दूर डांडाकांडा क्षेत्र में किशोरी के यौन उत्पीड़न मामले में आरोपित दिल्ली में एडीएम एवी प्रेमनाथ को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपित अफसर अफसर को हल्द्वानी से पुलिस ने गिरफ्तार किया।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Wed, 05 Oct 2022 11:12 AM (IST) Updated:Wed, 05 Oct 2022 11:12 AM (IST)
अल्मोड़ा में किशोरी से छेड़छाड़ का आरोपी दिल्ली सरकार का संयुक्त सचिव हल्द्वानी से गिरफ्तार, लोगों का हंगामा
अल्मोड़ा की युवती से यौन शोषण मामले में एडीएम एवी प्रेमनाथ गिरफ्तार, रानीखेत कोतवाली में हो रही पूछताछ

जागरण टीम अल्मोड़ा/रानीखेत : AV Premnath arrested : डांडाकांडा स्कूल में छेड़छाड़ के आरोपित दिल्ली सरकार में प्रशासनिक अधिकारी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने आरोपित को हल्द्वानी से गिरफ्तार किया है और पूछताछ के लिए उसे लेकर रानीखेत पहुंची है, जहां उसे न्यायालय में पेश करने के बाद जेल भेज दिया गया है।

संगठनों ने काटा हंगामा

हवालबाग ब्लाक के डांडा कांडा क्षेत्र में किशोरी के यौन उत्पीड़न के मामले में दिल्ली सचिवालय में तैनात संयुक्त सचिव एडीएम एवी प्रेमनाथ को गिरफ्तार कर लिया गया है। उसके खिलाफ पाॅक्सो एक्ट में मुकदमा दर्ज किया गया है। इधर गिरफ्तार प्रेमनाथ को कड़ी सजा की मांग को लेकर विभिन्न संगठनों के लोगों ने कोतवाली में हंगामा काटा। पुलिस से तीखी तकरार भी हुई। इस बीच कड़ी सुरक्षा में आरोपित एडीएम को न्यायालय में प्रेश किया गया, जहां से जेल भेज दिया गया। इधर कप्तान प्रदीप राय ने कोतवाल नासिर हुसैन को जांच साैंप दी है।

ये भी पढ़ें : दिल्ली सरकार के प्रशासनिक अधिकारी ने अल्मोड़ा की नाबालिग से की छेड़छाड़, पॉक्सो व अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज

पीड़िता ने डीएम और एडीएम से की शिकायत

मामला तीन सितंबर का है। डांडाकांडा में रहने वाली किशोरी अपनी मां के साथ अपर जिलाधिकारी चंद्र सिंह मर्तोलिया के कार्यालय पहुंची थी। साथ ही डीएम वंदना सिंह को घटनाक्रम से अवगत कराया था। उसने बताया कि दिल्ली सचिवालय में संयुक्त सचिव पद पर तैनात एवी प्रेमनाथ (AV Premnath) व उसकी पत्नी का डांडाकांडा गांव में प्लीजेंट वैली फाउंडेशन एनजीओ के नाम से स्कूल है। प्रेमनाथ पहले से ही उस पर गलत नीयत रखता था। चार माह पूर्व प्लीजेंट वैली स्कूल में उसका शारीरिक शोषण व उत्पीड़न किया गया। तब पटवारी से शिकायत की गई लेकिन प्राथमिकी दर्ज नहीं हो सकी।

रानीखेत कोतवाली को जांच के निर्देश

जब पीड़िता की न सुनी गई तो किशारी ने डीएम व एसएसपी से न्याय की गुहार लगाई। पीड़िता के आरोपों को गंभीरता से लेते हुए डीएम वंदना ने बीती रात ही मुकदमा दर्ज करने के निर्देश दिए। साथ ही राजस्व से हटाकर मामले की विवेचना रानीखेत कोतवाली से कराने को कहा। डीएम के आदेश पर आरोपित एवी प्रेमनाथ के विरुद्ध पाक्सो एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया।

ये भी पढ़ें : अल्मोड़ा की नाबालिग से यौन उत्पीड़न पर फूटा युवाओं का गुस्सा, स्कूल गेट घेर किया प्रदर्शन

पूछताछ के बाद जेल भेजा

बुधवार को हल्द्वानी से एवी प्रेमनाथ की गिरफ्तारी की गई। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अल्मोड़ा के आदेश पर जांच एसएचओ रानीखेत नासिर हुसैन को सौंपी गई है। रानीखेत कोतवाली में पूछताछ के बाद आरोपित को रिमांड के लिए न्यायालय में पेश किया गया।

राजस्व पुलिस से मुकदमा हस्तांतरित होने के बाद आरोपित को गिरफ्तार कर लिया गया है, उसे कोर्ट में पेशकर जेल भी भेज दिया गया है।

-प्रदीप कुमार राय, एसएसपी अल्मोड़ा।

chat bot
आपका साथी