नगर पंचायत बनाने पर भड़के ग्रामीण

जागरण संवाददाता, चौखुटिया: दस राजस्व गांवों को मिलाकर चौखुटिया को नगर पंचायत का दर्जा देने के खिलाफ

By Edited By: Publish:Tue, 25 Nov 2014 10:45 PM (IST) Updated:Tue, 25 Nov 2014 10:45 PM (IST)
नगर पंचायत बनाने पर भड़के ग्रामीण

जागरण संवाददाता, चौखुटिया: दस राजस्व गांवों को मिलाकर चौखुटिया को नगर पंचायत का दर्जा देने के खिलाफ ग्रामीण सड़क पर उतर आए हैं। आक्रोशित ग्रामीणों ने संबंधित ग्राम पंचायत प्रधानों के आह्वान पर मंगवार को यहां तहसील कार्यालय पर धरना-प्रदर्शन कर जमकर नारेबाजी की। बाद में अधिसूचना को वापस लेने को लेकर मुख्यमंत्री के नाम तहसीलदार धनी राम आर्य को ज्ञापन भी सौंपा।

चौखुटिया को नगर पंचायत का दर्जा दिए जाने को लेकर ग्रामीण पूर्व से ही खफा चल रहे हैं। आज सुबह उनका गुस्सा सड़क पर उतर आया। उन्होंने काफी संख्या में तहसील कार्यालय पर एकत्र होकर जोरदार प्रदर्शन कर धरना दिया। इस दौरान हमें नगर पंचायत नहीं चाहिए.. के नारे भी लगाए। सभा में वक्ताओं ने नगर पंचायत की अधिसूचना को शासन का एकतरफा निर्णय करार दिया। कहा कि इसके हेतु शामिल ग्रामवासियों को विश्वास में नहीं लिया गया। जो राजस्व गांवों के साथ अन्याय है। सभी ने ग्राम पंचायतों के स्वरूप को यथावत बनाये रखने की पुरजोर मांग की। बाद में मुख्यमंत्री के नाम तहसीलदार को जनप्रतिनिधियों ने एकज्ञापन सौंपा। इसमें नगर पंचायत की अधिसूचना को जल्द से जल्द वापस लेने की मांग की गई है। ऐसा न होने पर उग्र आंदोलन का एलान किया गया है।

कार्यक्रम में प्रधान दयाल मेहरा, नवीन सिंह, शारदा देवी, दान सिंह कुमयां, हीरा, रेखा देवी, प्रताप सिंह, कुंदन राम, पावती कुमयां, भगवती मेहरा, बसंती, मुन्नी, दीपा मेहरा, कमला, मोहनी, जानकी, चंपा देवी, शोभा देवी, पुनम, बीना, मोहनी, गोकुला नदं, देव सिंह, त्रिलोक सिंह, भूपाल सिंह, पुष्कर, उम्मेद सिंह व गोबिंद सिंह समेत अन्य ग्रामीणों ने भागीदारी की।

आपने एक सुूत्रीय मांग को लेकर जो ज्ञापन सौंपा है, उसे आज ही उचित माध्यम से आगे भेज दिया जाएगा। जनभावनाओं के अनुरूप ही कार्रवाई होग । धनी राम आर्य, तहसीलदार चौखटिया।

chat bot
आपका साथी