विद्युत तारों में उलझा ट्रक, हादसा टला

संवाद सूत्र, भनोली, (अल्मोड़ा) : यहां मुख्य बाजार में रविवार को एक ट्रक विद्युत तारों में उलझ गया। इस

By Edited By: Publish:Sun, 26 Oct 2014 11:39 PM (IST) Updated:Sun, 26 Oct 2014 11:39 PM (IST)
विद्युत तारों में उलझा ट्रक, हादसा टला

संवाद सूत्र, भनोली, (अल्मोड़ा) : यहां मुख्य बाजार में रविवार को एक ट्रक विद्युत तारों में उलझ गया। इससे 440 वोल्ट की विद्युत लाइन क्षतिग्रस्त हो गयी और एक खंभा भी मुड़ गया, लेकिन संयोग से बड़ा हादसा होते-होते टल गया।

ट्रक संख्या यूए 04/ई/4447 रविवार को यहां निकटवर्ती सिमलखेत क्षेत्र से पनुवानौला की ओर जा रहा था। ट्रक में सड़क निर्माण में प्रयुक्त होने वाला भारी भरकम रोलर लदा था। अपराह्न करीब दो बजे यह ट्रक भनोली बाजार से गुजर रहा था तभी सड़क किनारे गुजर रही 440 वोल्ट की विद्युत लाइन के झूलते तार ट्रक में फंस गए। ट्रक चालक को इसका कतई आभास नहीं हुआ और वह आगे बढ़ता चला गया। हाई वोल्टेज विद्युत तार आपस में टकराने से आग की चिंगारी उठने लगी और तारों में खिचाव के चलते एक विद्युत पोल भी टेढ़ा हो गया। आसपास बैठे लोगों ने जब यह माजरा देखा तो उन्होंने हो हल्ला मचाकर ट्रक को रुकवाया।

इसके बाद विद्युत कर्मियों को इस वाकये की सूचना दी गई। इस पर तुरंत विद्युत सप्लाई बंद कर दी गई। इसके बाद मौके पर पहुंचे विभागीय कर्मचारियों ने ट्रक में फंसे तार को हटाया। इस बीच मौके पर लोगों की काफी भीड़ इकट्ठा हो गयी, लेकिन संयोग से बड़ा हादसा होने से टल गया। लोगों का कहना है कि बाजार में झूलते विद्युत तारों के प्रति विभागीय अधिकारी आंखें मूंदे बैठे हैं, स्थानीय व्यवसायी व ग्रामीण झूलते विद्युत तारों की ठीक करने की कई बार मांग कर चुके हैं, लेकिन विभागीय अधिकारियों द्वारा इसकी बार-बार अनदेखी की जाती है, इसी के फलस्वरूप भनोली बाजार में रविवार को यह वाकया पेश आया। यदि पहले ही झूलते विद्युत तारों को ठीक कर दिया गया होता तो यह घटना नहीं होती।

chat bot
आपका साथी