शिक्षा-संस्कृति में अल्मोड़ा की विशिष्ट पहचान : पंत

संवाद सहयोगी, अल्मोड़ा: शिक्षा व संस्कृति के क्षेत्र में अल्मोड़ा ने अपनी विशिष्ट पहचान बनाई है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 23 Dec 2018 11:51 PM (IST) Updated:Sun, 23 Dec 2018 11:51 PM (IST)
शिक्षा-संस्कृति में अल्मोड़ा की विशिष्ट पहचान : पंत
शिक्षा-संस्कृति में अल्मोड़ा की विशिष्ट पहचान : पंत

संवाद सहयोगी, अल्मोड़ा: शिक्षा व संस्कृति के क्षेत्र में अल्मोड़ा ने अपनी विशिष्ट पहचान बनाई है। कहा कि देश के भावी कर्णधारों की बौद्धिक क्षमता को बढ़ाने का हम सभी को संकल्प लेना होगा। यह बात प्रदेश के वित्त एवं संसदीय कार्यमंत्री प्रकाश पंत ने यहा रविवार को खत्याड़ी के समीप स्थित होली एंजिल पब्लिक स्कूल के वार्षिकोत्सव समारोह के मौके पर कही।

उन्होंने कहा कि विद्यालय की ओर से पठन-पाठन के साथ ही पुरातन संस्कृति को बचाने के जो अभिनव प्रयोग किए जा रहे हैं व सराहनीय व अनुकरणीय हैं। इस मौके पर मौजूद अभिभावकों से उन्होंने परिवार प्रबोधन की परिकल्पना को साकार करने की बात कही। उन्होंने खत्याड़ी क्षेत्र की पेयजल समस्या, सड़क व सीवर लाइन के बारे में विश्वास दिलाया कि विषय की गंभीरता को देखते हुए उस पर सकारात्मक निर्णय लिया जाएगा। उन्होंने विभिन्न गतिविधियों में प्रतिभाग करने वाले छात्र-छात्राओं को स्मृति चिन्ह देकर पुरस्कृत किया गया। विधान सभा उपाध्यक्ष रघुनाथ सिंह चौहान ने विभिन्न समस्याओं के प्रति वित्त मंत्री का ध्यान आकृष्ट किया।

इस मौके पर बच्चों ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। कार्यक्रम में विद्यालय के प्रधानाचार्य मनोज चौधरी, रूबी बनर्जी, ललित लटवाल, कैलाश गुरूरानी, विनीत बिष्ट, अजय वर्मा, दर्शन रावत, नारायण बिष्ट, दीवान सिंह बिष्ट, किशन सिंह बिष्ट, बलवंत सिंह बिष्ट, एसडीएम विवेक राय, डीईओ हर्ष बहादुर चंद, सरिता अरोड़ा समेत अनेक छात्र-छात्राएं व शिक्षक मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी