अल्मोड़ा-हल्द्वानी हाईवे बंद

जागरण टीम, रानीखेत/गरमपानी : पर्वतीय क्षेत्रों के लिए आंधी मुसीबत बनकर आई। जंगलों की आग से बेदम च

By Edited By: Publish:Wed, 04 May 2016 08:36 PM (IST) Updated:Wed, 04 May 2016 08:36 PM (IST)
अल्मोड़ा-हल्द्वानी हाईवे बंद

जागरण टीम, रानीखेत/गरमपानी : पर्वतीय क्षेत्रों के लिए आंधी मुसीबत बनकर आई। जंगलों की आग से बेदम चीड़ का विशालकाय पेड़ तेज आंधी में धराशायी होकर गिर गया। इससे अल्मोड़ा-हल्द्वानी राष्ट्रीय राजमार्ग बंद हो गया। मैदान और पहाड़ को आने जाने वाले कई वाहन बारिश के बीच डेंजर जोन पाडली में फंस गए। आंधी व बिजली गिरने से पहाड़ के बड़े हिस्से में बिजली आपूर्ति भी भंग हो गई।

पहाड़ में बारिश ने जहां लपटों से घिरे जंगलों को कुछ शांत करने का काम किया वहीं, आंधी परेशानी का सबब बन गया। बुधवार शाम करीब पौने आठ बजे अल्मोड़ा-हल्द्वानी हाईवे पर पाडली के पास चीड़ का विशालकाय पेड़ सड़क पर आ गिरा। संयोग से उधर से गुजर रहे वाहन चपेट में तो नहीं आए, मगर राष्ट्रीय राजमार्ग पूरी तरह बाधित हो गया। चूंकि कोसी घाटी में बारिश लगातार पड़ रही। लिहाजा पेड़ को हटाना बेहद मुश्किल साबित हो रहा।

हाईवे बंद होने से भवाली और गरमपानी की ओर कई छोटे बड़े वाहन जाम में फंस गए। इस डेंजर जोन पर अतिसंवेदनशील पहाड़ी से भूस्खलन का भी जोखिम ज्यादा है। ऐसे में यात्रियों के लिए रात काटना दूभर साबित होगा। जोखिम के बीच चालकों के लिए भी वाहनों को खड़ा रखना मजबूरी बन गया। दूसरी ओर, आंधी और आकाशीय बिजली गिरने के कारण पर्वतीय क्षेत्र की बिजली आपूर्ति भी बाधित हो गई।

chat bot
आपका साथी