पूर्व संध्या पर याद किए गए राधाकृष्णन

जागरण संवाददाता, चौखुटिया: शिक्षक दिवस की पूर्व संध्या पर विकास खंड के अंतर्गत कई विद्यालयों में विव

By Edited By: Publish:Fri, 04 Sep 2015 10:50 PM (IST) Updated:Fri, 04 Sep 2015 10:50 PM (IST)
पूर्व संध्या पर याद किए गए राधाकृष्णन

जागरण संवाददाता, चौखुटिया: शिक्षक दिवस की पूर्व संध्या पर विकास खंड के अंतर्गत कई विद्यालयों में विविध कार्यक्रम हुए। इस मौके पर पूर्व राष्ट्रपति सर्वपल्ली राधाकृष्णन के चित्र पर श्रद्धासुमन अर्पित कर उन्हें भावपूर्वक स्मरण किया गया। वक्ताओं ने शिक्षक के रूप में उनकी भूमिका पर चर्चा की। बच्चों को टीवी पर सीधे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संदेश सुनाया व दिखाया गया।

शिक्षक दिवस के क्रम में शुक्रवार को स्कूलों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन को टीवी व रेडियो के माध्यम से छात्र-छात्राओं को सुनाया व दिखाया गया। इस दौरान छात्रों ने देश के होनहार बच्चों के बारे में भी जाना। स्थानीय बोनाफाइड पब्लिक स्कूल में विविधि सांस्कृतिक कार्यक्रम हुए एवं बच्चों ने अपने गुरुजनों को प्रतीक चिह्न देकर सम्मानित भी किया। इस अवसर पर विद्यालय की ओर से सभी शिक्षकों का सामूहिक बीमा भी कराया गया।

चौखुटिया बीआरसी में आयोजित कार्यक्रम में राप्रावि के बच्चों को उपशिक्षा अधिकारी भारत जोशी, समन्वयक चंद्रा दत्त पांडे, बीएस अधिकारी व प्रअ पूरन चंद्र ममगाई ने छात्र-छात्राओं को स्व. राधाकृष्णनन के जीवन से जुड़ी कई उपयोगी बातें बताई।

भिकियासैंण: यहां भी अनेक स्कूलों में शिक्षक दिवस की पूर्व संध्या पर राधाकृष्णनन को स्मरण किया गया एवं उन्हें पुष्प अर्पित किए गए। इस दौरान बच्चों ने कार्यक्रम भी पेश किए।

chat bot
आपका साथी