पांच तक इंतजार, फिर भूख हड़ताल

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा : वन रैंक-वन पेंशन की एक सूत्रीय मांग को लेकर पूर्व सैनिकों का आक्रोश थमने

By Edited By: Publish:Wed, 02 Sep 2015 10:51 PM (IST) Updated:Wed, 02 Sep 2015 10:51 PM (IST)
पांच तक इंतजार, फिर भूख हड़ताल

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा : वन रैंक-वन पेंशन की एक सूत्रीय मांग को लेकर पूर्व सैनिकों का आक्रोश थमने का नाम नहीं ले रहा है। जिले के विभिन्न क्षेत्रों से बुधवार को भी पूर्व सैनिक जिला मुख्यालय पहुंचे और लीग कार्यालय परिसर में धरना दिया। साथ ही केंद्र सरकार की हीलाहवाली के खिलाफ जमकर गुस्सा उगला। कहा, अब यह आंदोलन लक्ष्य हासिल होने के बाद ही थमेगा।

बैठक में वक्ताओं ने कहा कि प्रधानमंत्री द्वारा बार-बार आश्वासन तो दिया जा रहा है लेकिन 15 माह से अधिक का समय बीत चुका है, समस्या जस की तस है। वक्ताओं का स्पष्ट कहना था कि प्रधानमंत्री समस्या के निराकरण के लिए एक तिथि घोषित करें और उसमें सभी से राय-मशविरा कर समस्या का समाधान कर दें। सर्वसम्मति से तय किया गया कि जब तक पूर्व सैनिकों की समस्याओं का समाधान नहीं किया जाता है, आदोलन जारी रहेगा। इसके लिए चाहे पूर्व सैनिकों को अपने प्राणों की ही बाजी क्यों न लगानी पड़े।

अध्यक्षता पीजी गोस्वामी व संचालन सुरेंद्र लाल टम्टा ने की। इस मौके पर घनानंद जोशी, चंदनसिंह पवार, पूरन सिंह ऐरी, केशव दत्त पांडे, एनबी जोशी, आनंद सिंह बोरा, विनोद गिरी, एसएस बिष्ट, ललित प्रकाश भट्ट, नंदन सिंह कोटवाल, दीपक कुमार, राम सिंह नगरकोटी, पीसी तिवारी, आशीष वर्मा, गोविंद लाल वर्मा, एनए अंसारी, चंद्र प्रकाश टम्टा, लीलाधर शर्मा आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी