स्वरोजगार से युवा रोशन करें भविष्य

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा: जिला उद्योग केंद्र की ओर से यहां पालिका सभागार में बेरोजगार युवक-युवतियों

By Edited By: Publish:Sat, 29 Aug 2015 10:53 PM (IST) Updated:Sat, 29 Aug 2015 10:53 PM (IST)
स्वरोजगार से युवा रोशन करें भविष्य

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा: जिला उद्योग केंद्र की ओर से यहां पालिका सभागार में बेरोजगार युवक-युवतियों को उद्यम स्थापना के टिप्स दिए गए। इसमें सहायक विभिन्न सरकारी योजनाओं की जानकारी देकर रोजगार सृजन के लिए उन्हें प्रेरित किया गया।

पालिका सभागार में आयोजित जिला उद्योग केंद्र की महाप्रबंधक कविता भगत ने लघु, सूक्ष्म व मध्यम उद्योग नीति-2015 तथा प्रधानमंत्री रोजगार सृजन योजना के बारे में विस्तार से जानकारी दी। इनका लाभ उठाने के लिए युवाओं को प्रेरित किया गया। बेरोजगार युवक-युवतियों को समझाया कि अपना उद्यम चलाने के लिए योजनाओं का लाभ कैसे उठाया जा सकता है। बैठक में लीड बैंक अधिकारी मदन गोपाल वर्मा ने बैंक से ऋण लेने संबंधी जानकारी दी और कहा कि बैंक हर उद्यमी की सहायता करेगा।

खादी ग्रामोद्योग अधिकारी बीडी पंत ने ग्रामोद्योग विभाग की योजनाओं की जानकारी दी। जिला उद्योग केंद्र के प्रशासनिक अधिकारी जगदीश प्रकाश ने संचालन करते हुए विभागीय योजनाओं की जानकारी दी। गौरतलब है जिला उद्योग केंद्र अल्मोड़ा के माध्यम से प्रत्येक माह के आखिरी शुक्रवार को बेरोजगार युवाओं की बैठक की जाती है, जिसमें उद्यमिता विकास को स्वरोजगार योजना की जानकारी उपलब्ध कराई जाती है। इसी क्रम में गत दिवस यह बैठक हुई। बैठक में डीएस पंचपाल व गोविंद राम भी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी