¨हदुस्तान के पंप पर हफ्ते से पेट्रोल का सूखा

गरमपानी : भारत के बाद अब कोसी घाटी के एकमात्र ¨हदुस्तान पेट्रोलियम के पंप पर सप्ताह बाद भी सूखा खत्म

By Edited By: Publish:Tue, 28 Apr 2015 10:28 PM (IST) Updated:Tue, 28 Apr 2015 10:28 PM (IST)
¨हदुस्तान के पंप पर हफ्ते से पेट्रोल का सूखा

गरमपानी : भारत के बाद अब कोसी घाटी के एकमात्र ¨हदुस्तान पेट्रोलियम के पंप पर सप्ताह बाद भी सूखा खत्म नहीं हुआ। यह हाल तब है जब पर्वतीय अंचल में पर्यटन सीजन रफ्तार पकड़ने लगा है। पर्यटन स्थलों को जोड़ने वाले इस केंद्र पर पेट्रोल न मिलने से आम वाहन स्वामियों के साथ ही पर्यटन व्यवसाय से जुड़े टैक्सी चालकों के लिए नया संकट पैदा हो गया है। इधर सूत्रों के मुताबिक पेट्रोल का नया वर्जन यूरो फोर हफ्ता भर पूर्व जांच किया गया है। इसी वजह से सप्लाई बाधित हो गई है।

पहाड़ व मैदान को जोड़ने वाले गरमपानी क्षेत्र का इकलौत पेट्रोल पंप पिछले एक सप्ताह से सूखा पड़ा है। चूंकि भवाली, अल्मोड़ा व रानीखेत के बीच यह एकमात्र पंप है लिहाजा पेट्रोल न मिलने से पर्यटन व्यवसाय बुरी तरह प्रभावित हो गया है। पर्यटकों को लेकर मैदान की ओर से आने वाले वाहनों को जहां मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है, वहीं पर्वतीय क्षेत्रों के पर्यटक स्थलों के लिए स्थानीय टैक्सियों की बुकिंग पर भी प्रतिकूल प्रभाव पड़ने लगा है।

समाजसेवी दिलीप सिंह बोरा व व्यापारी नेता पूरन लाल साह आदि ने प्रशासन से पर्यटन व्यवसाय के मद्देनजर पेट्रोल की आपूर्ति जल्द शुरू कराने की मांग उठाई है। वहीं पंप प्रबंधक गौरव जोशी ने कहा कि हल्द्वानी स्थित डिपो से ही आपूर्ति नहीं हो रही है। उम्मीद जताई कि दो-तीन दिन में समस्या दूर करा ली जाएगी। बताते चलें कि इससे पूर्व भारत पेट्रोलियम के पंपों पर सूखा पड़ गया था। सूत्र बताते हैं कि पेट्रोल का नया यूरो फोर वर्जन के कारण सप्लाई मुख्य डिपो से ही बाधित हुई है।

chat bot
आपका साथी