पकड़ में नहीं आ सका गुलदार, भय बरकरार

चौखुटिया : विकास खंड अंतर्गत उल्लैणी गांव में आदमखोर गुलदार को कैद करने के लिए अभी भी पिंजरा लगा है

By Edited By: Publish:Tue, 28 Apr 2015 10:25 PM (IST) Updated:Tue, 28 Apr 2015 10:25 PM (IST)
पकड़ में नहीं आ सका गुलदार, भय बरकरार

चौखुटिया : विकास खंड अंतर्गत उल्लैणी गांव में आदमखोर गुलदार को कैद करने के लिए अभी भी पिंजरा लगा है, लेकिन दो रोज बीत जाने के उपरांत भी वह पकड़ में नहीं आ सका। गुलदार की गतिविधि पर नजर रखने हेतु वन विभाग की टीम अभी भी क्षेत्र में गश्त कर रही है। इधर ग्रामीणों का कहना है कि गुलदार अभी भी गांव से लगे जंगल में घूम रहा है, जिसकी रात को दहाड़ने की आवाज सुनाई दे रही है। इससे आसपास के गांवों में खौफ बरकरार है।

विदित हो कि ग्राम पंचायत उल्लैणी में शनिवार की देर रात गुलदार ने वृद्घा कलावती पांडे-96 वर्ष को निवाला बना डाला। जिसे वह मकान की सीढ़ी से उठाकर जंगल को ले गया था। ग्रामीणों की मांग पर वन विभाग ने दूसरे दिन ही गुलदार को पकड़ने के लिए पिंजरा लगा दिया, लेकिन दो रातें बीत जाने के बाद भी वह पिंजरे में कैद नहीं हो सका है। इससे समीपवर्ती गांवों में भय का माहौल बरकरार है। शाम ढलते ही ग्रामीण घरों के अंदर कैद हो जा रहे हैं। विशेषकर अभिभावक अपने बच्चों को लेकर चिंतित हैं। क्योंकि गुलदार उल्लैणी-बैरती बेल्ट में छह माह के अंतराल में तीन लोगों को मार चुका है।

इसैट में:

ग्वाली में भी गाय को बनाया निवाला

चौखुटिया: विकास खंड के कई अन्य क्षेत्रों में भी गुलदार का आतंक बना है। ग्वाली गांव में गुलदार ने सोमवार की शाम किसना नंद फुलारा की एक गाय को घर के आंगन में ही मार डाला। जो बाद में गाय के कुछ हिस्से को खाकर भाग गया। इधर महत्तगांव, सिरोली, दंतोला व घुंगोली आदि गांवों में भी गुलदार से खतरा बना है। पूर्व प्रधान गोवर्धन हर्बोला ने विभाग से पिंजरा लगाने की मांग की है।

chat bot
आपका साथी