फर्जी तरीके से लोन लेने का आरोपी गिरफ्तार

संवाद सहयोगी, पनुवानौला : विकास खंड धौलादेवी में फर्जी तरीके से किसी और के नाम पर लोन लेने के आरोपी

By Edited By: Publish:Tue, 20 Jan 2015 10:34 PM (IST) Updated:Tue, 20 Jan 2015 10:34 PM (IST)
फर्जी तरीके से लोन लेने का आरोपी गिरफ्तार

संवाद सहयोगी, पनुवानौला : विकास खंड धौलादेवी में फर्जी तरीके से किसी और के नाम पर लोन लेने के आरोपी को राजस्व पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। आरोपी पिछले एक साल से गांव से फरार चल रहा था। राजस्व पुलिस ने आईपीसी की विभिन्न धाराओं में आरोपी के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज कराया है।

विकास खंड के गैराड़ गांव निवासी जगत सिंह पुत्र बहादुर सिंह ने कुछ सालों पहले बैंक में फर्जी कागजात बनाकर एक लाख रुपये का लोन ले लिया था। लोन की किश्तें समय पर जमा न होने पर बैंक अधिकारियों ने लोन खाते की छानबीन की तो लोन के लिए की गई सभी औपचारिकताएं फर्जी पायी गई। जिसके बाद वर्ष 2013 में धौलादेवी स्टेट बैंक के शाखा प्रबंधक प्रिंस कुमार गुप्ता ने फर्जीवाड़ा कर लोन लेने की प्राथमिकी राजस्व क्षेत्र काफली में दर्ज करायी। आरोपी पिछले एक साल से गांव से फरार चल रहा था। आरोपी को लगा कि शायद एक साल में मामला शांत हो गया होगा। इसलिए वह कुछ दिनों पहले अपने गांव वापस लौट आया। मामले की छानबीन कर रहे नायब तहसीलदार नारायण सिंह धामी को इसकी भनक लगी तो उन्होंने अपनी टीम के साथ गैराड़ जाकर आरोपी को हिरासत में ले लिया। राजस्व पुलिस ने आरोपी के खिलाफ कूट संरचना कर फर्जी तरीके से लोन लेने के आरोप में भारतीय दंड संहिता की धारा 420, 467, 468, 471 के तहत मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया है।

=======इंसेट

बेटा खुद बन बैठा अपना पिता

पनुवानौला : फर्जी तरीके से लोन लेने के लिए आरोपी जगत सिंह कागजों में खुद अपना पिता बन बैठा। पिता की किसान बही, आय प्रमाण पत्र व अन्य सभी कागजों में जगत सिंह ने अपना फोटा लगा दिया। लेकिन लोन पिता बहादुर सिंह के नाम से लिया। महज एक लाख रुपये का लोन लेने के लिए जगत सिंह ने कूट संरचना तो रची। लेकिन कागजों में अपना फोटो लगाकर वह खुद ही फंस बैठा।

chat bot
आपका साथी