विकास में कोई कसर नहीं: कुंजवाल

By Edited By: Publish:Fri, 03 Jan 2014 10:32 PM (IST) Updated:Fri, 03 Jan 2014 10:32 PM (IST)
विकास में कोई कसर नहीं: कुंजवाल

जाका, अल्मोड़ा: विधानसभा अध्यक्ष गोविन्द सिंह कुंजवाल तथा उच्च शिक्षा के संसदीय सचिव मनोज तिवारी ने लमगड़ा क्षेत्र के दूरस्थ क्षेत्र कपिलेश्वर में जाकर उदारता दिखाई। क्षेत्र में विकास के लिए करीब 9 लाख रुपये की घोषणा की। विस अध्यक्ष ने विवेकाधीन कोश से क्षेत्र के 12 प्राथमिक विद्यालयों के बच्चों को पांच-पांच सौ रुपये प्रोत्साहन राशि देने की घोषणा की।

जिले के लमगड़ा ब्लाक अंतर्गत दूरस्थ क्षेत्र कपिलेश्वर में विधायक निधि की 3 लाख की लागत से बने पर्यटक आवास गृह का मुख्य अतिथि कुंजवाल व विशिष्ट अतिथि अल्मोड़ा के विधायक एवं उच्च शिक्षा के संसदीय सचिव मनोज तिवारी ने संयुक्त रूप से लोकार्पण किया। इस मौके पर विस अध्यक्ष गोविन्द सिंह कुंजवाल ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों के विकास में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ी जाएगी। उच्यूर व बिसौद पट्टी के गांवों की समस्याओं का चरणबद्ध निस्तारण करने की बात हुई। संसदीय सचिव मनोज तिवारी ने लोगों से क्षेत्र के विकास के लिए जागरूक रहने का आहवान किया और कहा कि सरकार हर क्षेत्र के विकास को कटिबद्ध है।

समारोह में कुंजवाल ने मंदिर में विविध निर्माण के लिए चार लाख रुपये विधायक निधि से देने व क्षेत्र के दर्जनभर प्राथमिक स्कूलों के बच्चों को 500 रुपये प्रति छात्र की दर से विवेकाधीन कोष से देने की घोषणा की। वहीं संसदीय सचिव मनोज तिवारी ने कपिलेश्वर मेला स्थल के विकास के लिए विधायक निधि से 5 लाख रुपये देने की घोषणा की। इससे पूर्व संस्कार सांस्कृतिक परिषद के कलाकारों ने रंगारंग कार्यक्रम पेश किए। क्षेत्र में पहुंचने पर कुंजवाल व मनोज तिवारी का भव्य स्वागत हुआ। इस दौरान पूर्व प्रमुख पीतांबर पांडे, तहसीलदार हरी राम, अपर मुख्य अधिकारी जिला पंचायत शेर सिंह परगाई, अभियंता कृष्ण जोशी, चंचल सिंह, समाज कल्याण अधिकारी चंद्रा चौहान, भेषज संघ के अध्यक्ष दीवान सिंह, पान सिंह सतवाल, हरीश ढटवाल, दान सिंह, जीवन सिंह, नर सिंह सतवाल, दीवान सिंह, सुंदर बोरा, हेम चंद्र पांडे, चंदन सिजवाली, गोपाल दत्त जोशी, नारायण सिंह, आनंद सिंह चौहान, चंद्र प्रकाश जोशी, नूर सिंह, हीरा सिंह, नैन सिंह आदि बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी