सैयदराजा नेशनल इंटर कालेज परिसर में होगी शादी की दावत, पठन-पाठन ठप, टालनी पड़ी जिला स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता

सैयदराजा स्थित नेशनल इंटर कालेज इन दिनों मैरेज लान बना हुआ है। स्कूल की शिक्षिका के बेटे की शादी की तैयारियां कालेज परिसर में जोरों पर हैं।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Thu, 21 Nov 2019 08:47 PM (IST) Updated:Thu, 21 Nov 2019 10:42 PM (IST)
सैयदराजा नेशनल इंटर कालेज परिसर में होगी शादी की दावत, पठन-पाठन ठप, टालनी पड़ी जिला स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता
सैयदराजा नेशनल इंटर कालेज परिसर में होगी शादी की दावत, पठन-पाठन ठप, टालनी पड़ी जिला स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता

चंदौली, जेएनएन। सरकार शिक्षा व्यवस्था को बेहतर बनाने का प्रयास कर रही। लेकिन जिम्मेदार ही सरकार की मंशा को पलीता लगाने का काम कर रहे। सैयदराजा स्थित नेशनल इंटर कालेज इन दिनों मैरेज लान बना हुआ है। स्कूल की शिक्षिका के बेटे की शादी की तैयारियां कालेज परिसर में जोरों पर हैं। पिछले चार दिनों ने कालेज परिसर में भव्य पंडाल का निर्माण कराया जा रहा। इसके चलते पठन-पाठन बाधित है। वहीं परिषदीय स्कूलों की आयोजित दो दिवसीय जिला स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता भी टालनी पड़ी।

नियमानुसार सरकारी अथवा अर्धसरकारी विद्यालयों का इस्तेमाल निजी कार्यक्रमों के लिए नहीं किया जा सकता। लेकिन राष्ट्रीय इंटर कालेज में नियमों को ताख पर रखकर शिक्षिका के एसडीएम बेटे की शादी कराई जा रही है। शादी की दावत के लिए भव्य तैयारियां की जा रहीं। शिक्षिका के बेटे की शादी की दावत २२ नवंबर को होने वाली है। इसके लिए पिछले चार दिनों से कालेज परिसर में पंडाल लगवाया जा रहा है। तैयारी अंतिम चरण में पहुंच चुकी है। कालेज के ग्राउंड में टेंट लगा दिया गया है। वहीं गेट पर की गई सजावट से लोग पहचान ही नहीं पाएंगे कि यह नेशनल इंटर कालेज है। कालेज में शादी की दावत के चलते पठन-पाठन पूरी तरह से ठप सा हो गया है। वहीं कालेज परिसर में 22 व 23 नवंबर को होने वाली परिषदीय स्कूलों की दो दिवसीय खेलकूद प्रतियोगिता भी टाल दी गई है। प्रतियोगिता के लिए दो दिसंबर की तिथि का निर्धारण किया गया है। छात्र-छात्राएं स्कूल पहुंचकर बैरंग वापस लौट रहे। बोर्ड परीक्षा से दो माह पहले पढ़ाई बाधित होने से छात्रों और अभिभावकों में रोष व्याप्त है। लोग कालेज प्रशासन की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े कर रहे। मामला संज्ञान में आने के बाद विभागीय अधिकारियों में खलबली मच गई है। डीआइओएस ने मामले की जांच बैठा दी है।

जांच बैठा दी गई

इस बारे में जिला विद्यालय निरीक्षक डा. विनोद राय ने कहा कि नेशनल इंटर कालेज परिसर में निजी कार्यक्रम के लिए कोई अनुमति नहीं ली गई है। हालांकि मामला संज्ञान में है। इस पर जांच बैठा दी गई है। दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी