Vindhya Dham : आठ दानपात्रों से निकले 31.96 लाख, प्रशासनिक भवन पर हुई दानपात्रों के रुपयों की गिनती

विंध्याचल स्थित प्रशासनिक भवन पर शुक्रवार की शाम विंध्यवासिनी मंदिर के दो समेत विंध्य पर्वत पर विराजमान अष्टभुजा माता मंदिर के एक व कालीखोह मंदिर के एक कुल चार दानपात्रों के रुपयों की गिनती हुई। दानपात्रों से कुल छह लाख 30 हजार 719 रुपये निकला।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Fri, 10 Sep 2021 07:48 PM (IST) Updated:Fri, 10 Sep 2021 07:48 PM (IST)
Vindhya Dham : आठ दानपात्रों से निकले 31.96 लाख, प्रशासनिक भवन पर हुई दानपात्रों के रुपयों की गिनती
दानपात्रों से कुल छह लाख 30 हजार 719 रुपये निकला।

जागरण संवाददाता, मीरजापुर। विंध्याचल स्थित प्रशासनिक भवन पर शुक्रवार की शाम विंध्यवासिनी मंदिर के दो समेत विंध्य पर्वत पर विराजमान अष्टभुजा माता मंदिर के एक व कालीखोह मंदिर के एक कुल चार दानपात्रों के रुपयों की गिनती हुई। दानपात्रों से कुल छह लाख 30 हजार 719 रुपये निकला।

दानपात्र तहसीलदार सदर सुनील भाष्कर व राजस्व विभाग की टीम की निगरानी में खोला गया। इससे पहले गुरुवार को विंध्यवासिनी मंदिर के चार दानपात्रों के रुपयों की गिनती हुई थी। इसमें कुल 25 लाख 65 हजार 773 रुपया निकला था। तहसीलदार सदर ने बताया कि आठ दानपात्रों के रुपयों की गिनती में कुल 31 लाख 96 हजार 492 रुपये निकला। पूर्व में लाखों रुपये के गहने मां के चरणों में गुप्‍तदान करने की भी जानकारी सामने आई थी। मंदिर प्रशासन की ओर से दान पर विशेष निगरानी रखी जाती है। मनौती पूरी होने के बाद भी लोग काफी कीमती धातुओं तक का दान मंदिर में करते हैं।

शारदीय नवरात्र के बाद मीरजापुर में विंध्य कारिडोर का निर्माण कार्य शुरू होने की संभावना

बहुप्रतीक्षित विंध्य कारिडोर का शिलान्यास होने के बाद निर्माण कार्य के लिए 128 करोड़ रुपये कैबिनेट की मंजूरी भी मिल गई है। ऐसे में माना जा रहा था कि अब जल्द ही निर्माण कार्य शुरू होगा। हालांकि अभी शासन से धन निर्गत न होने से निर्माण कार्य शुरू होने में वक्त लग सकता है। शारदीय नवरात्र बाद ही निर्माण कार्य शुरू होने की संभावना है। लंबे इंतजार के बाद एक अगस्त को गृह मंत्री अमित शाह व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निर्माण को तैयार विंध्य कारिडोर का शिलान्यास कर सावन की सौगात दी तो लगा कि जल्द ही निर्माण कार्य शुरू होगा। इसके बाद कैबिनेट की ओर से 128 करोड़ रुपये क मंजूरी भी दे दी गई, लेकिन शासन से धन निर्गत होने से निर्माण कार्य शुरू होने का इंतजार करना पड़ेगा, क्योंकि निर्माण शुरू करने की प्रक्रिया ही अभी शुरू नहीं हो पाई है। यह प्रक्रिया पूर्ण करने में करीब डेढ़ माह का समय लग सकता है।

chat bot
आपका साथी