वाराणसी प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी के प्रस्‍तावित जनसभा स्थल के समीप बन रहा हेलीपैड, कार्यक्रम में आंशिक बदलाव के संकेत

वाराणसी में मेंहदीगंज में प्रधानमंत्री की जनसभा होगी। इसके लिए तैयारियों ने जोर पकड़ लिया है।सभा स्थल के समीप हेलीपैड बनाने का कार्य प्रारंभ होने के बाद कयास लगाया जा रहा है कि कार्यक्रम में आंशिक बदलाव हो सकता है।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Fri, 22 Oct 2021 08:10 AM (IST) Updated:Fri, 22 Oct 2021 08:10 AM (IST)
वाराणसी प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी के प्रस्‍तावित जनसभा स्थल के समीप बन रहा हेलीपैड, कार्यक्रम में आंशिक बदलाव के संकेत
मेंहदीगंज में हैलीपैड बनाने हेतु कट रही धान की फसल

जागरण संवाददाता, वाराणसी। मेंहदीगंज में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की जनसभा होगी। इसके लिए तैयारियों ने जोर पकड़ लिया है। सभा स्थल तक जाने के लिए रिंग रोड को सजाया जा रहा है। अब तक तय कार्यक्रम के अनुसार बाबतपुर स्थित एयरपोर्ट पर उतरने के बाद पीएम नरेन्‍द्र मोदी सड़क से सभा स्थल तक जाएंगे। हालांकि, गुरुवार को सभा स्थल के समीप हेलीपैड बनाने का कार्य प्रारंभ होने के बाद कयास लगाया जा रहा है कि कार्यक्रम में आंशिक बदलाव हो सकता है। आने वाले दिनों में स्थिति स्‍पष्‍ट हो जाएगी।

दूसरी ओर संगठन स्तर पर तैयारी तेज कर दी गई है। पंडाल के अंदर एक लाख कुर्सियां लगाई जा रही है। भाजपा के प्रदेश सह प्रभारी सुनील ओझा ने संगठन स्तर पर कमान संभाल ली है। जिलाध्यक्ष हंसराज विश्वकर्मा के साथ गुरुवार को शिवपुर व अजगरा विधानसभा क्षेत्र में बैठकें की गईं। कार्यकर्ताओं को निर्देशित किया गया कि हर बूथ से लोग सभा स्थल तक पहुंचें। जिलाध्यक्ष ने बताया कि दोपहर तक पीएम मोदी के बनारस पहुंचने की संभावना है। हालांकि, सभा स्थल तक पहुंचने के लिए लोगों को सुबह 11 बजे का वक्त दिया जा रहा है ताकि पीएम मोदी के आगमन से पहले ही सभी कार्यकर्ता सुविधाजनक तरीके से सभा स्थल तक हर हाल में पहुंच जाएं।

अब पांच हजार हेल्थ वर्कर शामिल होंगे पीएम के कार्यक्रम में

देश के लिए काशी से लांचिंग होने वाले प्रधानमंत्री आत्मनिर्भर स्वस्थ्य भारत योजना को लेकर तैयारी तेज हो गई है। इसके लिए आयोजित होने वाले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कार्यक्रम में अब वाराणसी व विंध्याचल मंडल के करीब पांच हजार हेल्थ वर्कर शामिल होंगे। इसकी रूपरेखा गुरुवार को तैयार की गई। अपर निदेशक व सीएमओ डा. वीबी सिंह ने बताया कि दोनों मंडलों के जिले गाजीपुर, जौनपुर, चंदौली, मीरजापुर, भदोही व सोनभद्र से 500-500 हेल्थ पीएम के कार्यक्रम में आएंगे। वहीं वाराणसी से दो हजार स्वास्थ्य कार्यकर्ता शामिल होंगे।

chat bot
आपका साथी