यूपी कालेज छात्रसंघ अध्यक्ष सहित छह छात्र निष्कासित करने के विरोध में दिया धरना

यूपी कालेज छात्रसंघ अध्यक्ष अनुराग सिंह सहित छह छात्रों को निष्कासित करने के विरोध में सोमवार को छात्रों ने कालेज के गेट पर धरना दिया।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Mon, 24 Feb 2020 03:20 PM (IST) Updated:Mon, 24 Feb 2020 03:20 PM (IST)
यूपी कालेज छात्रसंघ अध्यक्ष सहित छह छात्र निष्कासित करने के विरोध में दिया धरना
यूपी कालेज छात्रसंघ अध्यक्ष सहित छह छात्र निष्कासित करने के विरोध में दिया धरना

वाराणसी, जेएनएन। प्राचार्य के संग धक्का-मुक्की व तोडफ़ोड़ के आरोप में उदय प्रताप महाविद्यालय प्रशासन ने शनिवार को छात्रसंघ अध्यक्ष अनुराग सिंह (अन्नू) सहित छह छात्रों को निष्कासित किया। निष्‍कासन के विरोध में सोमवार को छात्रों ने कालेज के गेट पर धरना दिया। छात्रों ने जल्‍द से जल्‍द निष्‍कासन वापस लेने की मांग की। यूपी कालेज प्रशासन छात्रसंघ को सही तरीके से चलने दे ताकि छात्रहित की बात हो सके।

29 जनवरी को छात्रगुटों में मारपीट हुई थी

महाविद्यालय में गत 29 जनवरी को छात्रगुटों में मारपीट हो गई थी। छात्रों पर प्राचार्य के संग धक्का-मुक्की, प्लास्टिक की कुर्सियां व मनोविज्ञान विभाग के एसोसिएट प्रोफेसर डा. संजीव सिंह की कार का शीशा और दरवाजा तोडऩे का भी आरोप है। इस मामले में कालेज प्रशासन ने  छात्रसंघ अध्यक्ष अनुराग सिंह (अन्नू), प्रशांत पांडेय (बाघा), पंकज सिंह (बागी) व शिवम सिंह के खिलाफ शिवपुर थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई थी। साथ ही बीए प्रथम खंड के विरेन प्रताप रघुवंशी (वीरू) निलंबित कर प्रकरण की जांच के लिए प्राचार्य डा. अवधेश सिंह ने छात्र कल्याण अधिष्ठता डा. संत कुमार सिंह के संयोजकत्व में तीन सदस्यीय समिति गठित कर दी। कमेटी की रिपोर्ट पर छात्रसंघ अध्यक्ष सहित छह छात्रों को नोटिस दिया गया।

नोटिस का जवाब 22 फरवरी तक मांगा गया था

नोटिस का जवाब 22 फरवरी दोपहर 12 बजे तक मांगा गया था। प्राचार्य के मुताबिक संतोषजनक जवाब नहीं मिलने, जांच कमेटी की रिपोर्ट व सीसी कैमरे के फुटेज को देखते हुए छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष प्रशांत पांडेय, पंकज कुमार सिंह, शिवम सिंह, अनुराग सिंह, विरेन प्रताप रघुवंशी व अनिकेत सिंह को तत्काल प्रभाव से निष्कासित कर दिया गया है। चीफ प्रॉक्टर डा. धर्मेद्र कुमार सिंह ने कहा कि परिसर में अनुशासनहीनता बर्दाश्त नहीं की जाएगी। साथ ही जांच समिति की संस्तुति पर तत्काल प्रभाव से आरोपित छात्रों का परिसर में प्रवेश भी प्रतिबंधित किया गया है। इसके मद्देनजर कालेज में पुलिस तैनात थी।

chat bot
आपका साथी