नदेसर स्थित मस्जिद के सामने खोदाई बंद करने को सोमवार तक का मिला अल्टीमेटम

नदेसर स्थित मस्जिद के सामने मुख्य मार्ग पर खोदाई के मामले में लोक निर्माण विभाग ने जल निगम को काम बंद करने की डेडलाइन तय की है।

By Edited By: Publish:Mon, 22 Apr 2019 12:52 AM (IST) Updated:Mon, 22 Apr 2019 12:54 AM (IST)
नदेसर स्थित मस्जिद के सामने खोदाई बंद करने को सोमवार तक का मिला अल्टीमेटम
नदेसर स्थित मस्जिद के सामने खोदाई बंद करने को सोमवार तक का मिला अल्टीमेटम

वाराणसी, जेएनएन। नदेसर स्थित मस्जिद के सामने मुख्य मार्ग पर खोदाई के मामले में लोक निर्माण विभाग ने कार्यदायी जलनिगम को सोमवार तक काम पूरा करने की डेडलाइन दी है। इस खोदाई के लिए अनुमति न लेने पर भी पीडब्ल्यूडी ने नाराजगी जताई है। कारण कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 25 अप्रैल को होने वाला रोड शो नदेसर से भी गुजरना संभावित है। इसकी जानकारी होने पर पीडब्ल्यूडी के सहायक अभियंता एसके सिंह जलनिगम के अफसरों से विरोध जताते हुए मरम्मत का काम जल्द पूरा करने को कहा है।

हालांकि विभागीय अफसरों के मुताबिक जलनिगम व जलकल विभाग को शहर की दस टंकियों से पेयजल कनेक्शन का कार्य पूरा करने के लिए कई अन्य सड़कों पर खोदाई करनी है। इन विभागों को खोदाई और सड़क की दोबारा मरम्मत का कार्य 21 तक पूरा कर लेना था। हालांकि कई जगहों पर अभी तक खोदाई नहीं हो पाई है।

मिट्टी भरने पर दर्ज होगा मुकदमा : लोक निर्माण विभाग ने सड़क खोदने के बाद गढ्डों में मिट्टी भरने पर सख्त रुख अख्तियार किया है। विभाग ने खोदाई करने वाले विभागों को ताकीद दी है कि गढ्डे में बालू की जगह मिट्टी भरने पर मुकदमा दर्ज कराया जाएगा।

शुल्क जमा करने के निर्देश को मान लिया अनुमति : नदेसर मस्जिद पर खोदाई के मामले में जलनिगम ने पीडब्ल्यूडी से कोई अनुमति नहीं ली। लोनिवि अफसरों के मुताबिक जलनिगम ने खोदाई के लिए पत्र लिखा था। नियमानुसार पत्र के जवाब में विभाग को खोदाई व सड़क मरम्मत का शुल्क जमा करने के लिए कहा गया था। वहीं, जलनिगम ने शुल्क जमा करने की बजाए खोदाई शुरू कर दी। लोक निर्माण विभाग के मुख्य अभियंता जेपी पांडेय ने कहा कि जलनिगम को पीएम के कार्यक्रम से पहले हर हाल में कार्य पूरा करने के लिए कहा गया है। काम पूरा होते ही मरम्मत कर ली जाएगी।

chat bot
आपका साथी