यूपी बोर्ड : बलिया में धमकी एसटीएफ की टीम, हिरासत में लिए गए तीन लोग, हो रही पूछताछ

नकल माफियाओं की नकेल कसने के लिए स्पेशल टॉस्क फोर्स (एसटीएफ) की टीम धमक पड़ी। लखनऊ से पहुंची एसटीएफ टीम ने त्वरित कार्रवाई करते हुए तीन लोगों को दबोच लिया।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Wed, 26 Feb 2020 09:50 AM (IST) Updated:Wed, 26 Feb 2020 10:08 AM (IST)
यूपी बोर्ड : बलिया में धमकी एसटीएफ की टीम, हिरासत में लिए गए तीन लोग, हो रही पूछताछ
यूपी बोर्ड : बलिया में धमकी एसटीएफ की टीम, हिरासत में लिए गए तीन लोग, हो रही पूछताछ

बलिया, जेएनएन। नकल माफियाओं की नकेल कसने के लिए स्पेशल टॉस्क फोर्स (एसटीएफ) की टीम धमक पड़ी। लखनऊ से पहुंची एसटीएफ टीम ने त्वरित कार्रवाई करते हुए तीन लोगों को दबोच लिया। इनसे पूछताछ में बोर्ड परीक्षा के पेपर लीक होने के मामले में कई राज खुलने के आसार हैं।  एसटीएफ टीम के पहुंचने की सूचना मिलते ही नकल माफियाओं में खलबली मच गई।    

नकल माफियाओं ने यूपी बोर्ड परीक्षा में इस बार कई तरह के नए तरकीब अपनाए हैं।  नकल माफिया बोर्ड परीक्षा में शासन-प्रशासन को खुली चुनौती देते हुए मुख्य विषयों में अपने कारनामों को खुले रूप से अंजाम दे रहें हैं। एसटीएफ टीम ने कई संदिग्ध लोगों से पूछताछ की ङ्क्षकतु बोर्ड परीक्षा की हल कापी वायरल करने के पीछे मुख्य रुप से कौन लोग हैं, अभी इस बात का खुलासा नहीं हो पाया है। बोर्ड परीक्षा शुरू होने के बाद से जनपद में अब तक इंटर भौतिक विज्ञान, हाईस्कूल अंग्रेजी की हल प्रति वायरल होने के साथ ही इंटर रसायन विज्ञान प्रश्नपत्र में भी नकल कराने वाले गिरोहों की कारगुजारियां सामने आई हैं।

सोमवार को सिकंदरपुर तहसील के बेदुआं में मां मालती देवी इंटरमीडिएट कालेज में इंटर रसायन विज्ञान की परीक्षा में पहले से लिखी हुई कापियों के साथ चार छात्राएं पकड़ी गई। वहां के केंद्र व्यवस्थापक को भी बदला गया। संबंधितों पर प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। मंगलवार को भी हाईस्कूल गणित के हल प्रति परीक्षा के दौरान वायरल होने की अफवाह उड़ती रही। एसटीएफ के उतरने की सूचना के बाद सर्वत्र केंद्र व्यवस्थापक भी काफी सक्रिय नगर आए।

जल्द ही नकल माफियाओं के रैकेट का पर्दाफाश होगा

गड़वार थाना क्षेत्र में एसटीएफ की टीम अपने तरीके से जांच कर रही है। संदेह पर तीन लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। जल्द ही नकल माफियाओं के रैकेट का पर्दाफाश होने की संभावना है।

- अनिल चंद तिवारी,एसएचओ।

chat bot
आपका साथी