कोरोना पॉजिटिव मरीजों के संपर्क में आने पर जांच अनिवार्य, अन्‍यथा होगी कड़ी कार्रवाई : जिलाधिकारी

वाराणसी जिले में जिलाधिकारी ने कहा है कि कोरोना पॉजिटिव मरीजों के संपर्क में आने पर जांच अनिवार्य है।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Sat, 01 Aug 2020 01:44 PM (IST) Updated:Sat, 01 Aug 2020 01:44 PM (IST)
कोरोना पॉजिटिव मरीजों के संपर्क में आने पर जांच अनिवार्य, अन्‍यथा होगी कड़ी कार्रवाई : जिलाधिकारी
कोरोना पॉजिटिव मरीजों के संपर्क में आने पर जांच अनिवार्य, अन्‍यथा होगी कड़ी कार्रवाई : जिलाधिकारी

वाराणसी, जेएनएन। कोरोना पॉजिटिव मरीजों के कांटेक्ट ट्रेसिंग में आये लोगों को अब अनिवार्य रूप से सैम्पल जांंच कराना पड़ेगा, अन्यथा उनके विरूद्ध कड़ी कार्यवाही की जायेगी। इस बाबत जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने शनिवार को निर्देश जारी किए हैं। 

वहीं अब सैम्पल कलेक्शन में लगे कर्मचारियों की मदद के लिए पशु चिकित्सा विभाग के कर्मचारियों को लगाया जायेगा। जबकि लैब टेक्नीशियनोंं को निर्देशित किया कि प्रत्येक दिन सुबह आठ बजे से अपराह्न 02 बजे तक अपना- अपना कार्य पूर्ण करें, ताकि समय पर रिपोर्टिंग इत्यादि की जा सके। कोविड पाजिटिव मरीजों के कांटेक्ट ट्रेसिंग वाले व्यक्तियों का सैम्पल जांंच प्राथमिकता पर किया जायेगा। आंगनबाडी एवं आशा कार्यकत्रियों द्वारा जो सर्वे किया जा रहा है, उनका भी जांंच आवश्‍यक होगा। कहा कि अर्ली डिटेक्शन, अर्ली कैचिंग" कांसेप्ट पर सभी टीमों द्वारा कार्य किया जाय।

जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने शनिवार को कैम्प कार्यालय में लैब टेक्नीशियन, कम्प्यूटर आपरेटर एवं पशुचिकित्सा विभाग के कर्मचारियों संग बैठक की। उन्होंने बताया कि सैम्पल कलेक्शन में लगे कर्मचारियों की मदद के लिए पशु चिकित्सा विभाग के कर्मचारियों को भी लगाया जायेगा। प्रत्येक पीएचसी पर एक डाटा इन्ट्री आपरेटर लगाकर डाटा फीडिंग का कार्य कराया जायेगा। 

जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने लैब टेक्नीशियनो को निर्देशित किया कि प्रत्येक दिन सुबह आठ बजे से अपराह्न दो बजे तक अपना- अपना कार्य पूर्ण करें। ताकि समय पर रिपोर्टिंग इत्यादि की जा सके। कोविड पाजिटिव मरीजों के कांटेक्ट ट्रेसिंग वाले व्यक्तियों का सैम्पल प्राथमिकता पर लिया जायेगा। आंगनबाडी एवं आशा कार्यकत्रियों द्वारा जो सर्वे किया जा रहा है, उनकी भी जांंच हो।

एलटी द्वारा शिकायत की गयी कि कांटेक्ट ट्रेसिंग वाले व्यक्तियों द्वारा सैम्पल देने में समस्या किये जाने की जानकारी पर जिलाधिकारी ने निर्देशित किया कि जो लोग कांटेक्ट ट्रेसिंग में आये है उन्हें अनिवार्य रूप से सैम्पल जांंच कराना पड़ेगा, अन्यथा उनके विरूद्ध कड़ी कार्यवाही की जायेगी। बैठक में मुख्य चिकित्साधिकारी, उप जिलाधिकारी राजातालाब, डिप्टी कलेक्टर माल, बेसिक शिक्षाधिकारी, सहायक डीआईओएस सहित संबंधित अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी