डॉ. सम्पूर्णानंद स्पोर्ट्स स्टेडियम सिगरा में टी -20 नेशनल दिव्यांग क्रिकेट टूर्नामेंट -2021 का आगाज

डॉ. सम्पूर्णानंद स्पोर्ट्स स्टेडियम में उत्तर प्रदेश दिव्यांगजन सशक्तिकरण विभाग की ओर से आयोजित टी - 20 नेशनल दिव्यांग क्रिकेट टूर्नामेंट 2021 का उदघाटन मुख्य अतिथि के रुप में उपस्थित खेल युवा कल्याण विभाग एवं पंचायत राज्यमंत्री उपेंद्र तिवारी ने किया।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Mon, 04 Oct 2021 12:28 PM (IST) Updated:Mon, 04 Oct 2021 03:21 PM (IST)
डॉ. सम्पूर्णानंद स्पोर्ट्स स्टेडियम सिगरा में टी -20 नेशनल दिव्यांग क्रिकेट टूर्नामेंट -2021 का आगाज
वाराणसी में टी - 20 नेशनल दिव्यांग क्रिकेट टूर्नामेंट 2021 का उदघाटन किया गया।

वाराणसी, जागरण संवाददाता। सिगरा स्थित डॉ. सम्पूर्णानंद स्पोर्ट्स स्टेडियम में उत्तर प्रदेश दिव्यांगजन सशक्तिकरण विभाग की ओर से आयोजित टी - 20 नेशनल दिव्यांग क्रिकेट टूर्नामेंट 2021 का उद्घाटन मुख्य अतिथि के रुप में उपस्थित खेल युवा कल्याण विभाग एवं पंचायत राज्यमंत्री उपेंद्र तिवारी ने किया। इस मौके पर मौजूद दिव्यांगजन मंत्री अनिल राजभर ने नॉर्दर्न जोन और सेंट्रल जोन के बीच टॉस कराया। टॉस जीतकर सेंट्रल जोन की टीम ने पहले क्षेत्र रक्षण का फैसला किया।

इसके पूर्व उद्घाटन समारोह का शुभारंभ अतिथियों ने दीप प्रज्वलित कर किया। मुख्य अतिथि ने कहा कि संक्रमण काल से उबरना और देश में विकास कार्यों की बदौलत दुनिया ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का लोहा माना। प्रधनमंत्री ने सर्वांगीण विकास की बात की। खेलो इंडिया और फिट इंडिया के तहत बड़े पैमाने पर काम हुआ। लंबे समय बाद देश के खिलाड़ियों ने ओलंपिक में मेडल की भरमार कर दिया। वहीं सम्मानित अतिथि के रुप में उपस्थित दिव्यांगजन राज्यमंत्री अनिल राजभर ने सिगरा स्टेडियम में दिव्यांग खिलाड़ियों की सुविधा विकसित करने के उद्देश्य से दस लाख रुपए देने का ऐलान किया।

कहा कि टूर्नामेंट के समापन समारोह में खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहेंगे। उनकी मौजूदगी में दिव्यांग सहायता उपकरण भी बांटे जाएंगे। मंच पर भाजपा जिलाध्यक्ष हंसराज विश्वकर्मा, जिला पंचायत अध्यक्ष पूनम मौर्या, विधायक सुरेंद्र नारायण सिंह, महानगर अध्यक्ष विद्यासागर राय, काशी क्षेत्र अध्यक्ष महेश चंद्र श्रीवास्तव, अशोक चौरसिया इत्यादि मौजूद रहे। संचालन दिव्यांगजन कल्याण आधिकारी राजेश कुमार मिश्रा ने किया।

शहर में राष्‍ट्रीय आयोजन : दिव्‍यांग क्रिकेट का कांसेप्‍ट वैसे तो काफी पुराना है लेकिन वाराणसी में पहला मौका है जब इतना बड़ा आयोजन हो रहा है। आयोजन को लेकर पूर्व से ही तैयारियां चल रही थीं। मैदान पर प्रैक्टिस से लेकर आयोजन कराने तक का प्रयास चलने से प्रतियोगिता का माहौल बना हुआ था। सुबह से ही दर्शकों से मैदान भरा नजर आया तो खिलाड़‍ियों का उत्‍साह भी चरम पर नजर आया।  

chat bot
आपका साथी