यूपी कालेज में 19 दिसंबर को होगा छात्रसंघ चुनाव, अनुमति मिलते ही चुनाव अधिकारी ने जारी की अधिसूचना

उदय प्रताप कालेज में अब छात्रसंघ चुनाव 19 दिसंबर को होगा चुनाव के लिए रविवार को अधिसूचना जारी कर दी गई है।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Mon, 18 Nov 2019 10:20 AM (IST) Updated:Mon, 18 Nov 2019 01:45 PM (IST)
यूपी कालेज में 19 दिसंबर को होगा छात्रसंघ चुनाव, अनुमति मिलते ही चुनाव अधिकारी ने जारी की अधिसूचना
यूपी कालेज में 19 दिसंबर को होगा छात्रसंघ चुनाव, अनुमति मिलते ही चुनाव अधिकारी ने जारी की अधिसूचना

वाराणसी, जेएनएन। उदय प्रताप कालेज में अब छात्रसंघ चुनाव 19 दिसंबर को होगा। चुनाव के लिए रविवार को अधिसूचना जारी कर दी गई है। उम्मीदवार 10 दिसंबर को सुबह 11 से दोपहर तीन बजे तक नामांकन करा सकते हैं। नामांकन व मूल प्रमाणपत्रों का सत्यापन 11 दिसंबर को होगा। वहीं उम्मीदवार 12 दिसंबर को नाम वापसी कर सकते हैं। 

इससे पूर्व जिला प्रशासन ने त्योहारों का हवाला देते हुए जनपद के विश्वविद्यालय व महाविद्यालयों में छात्रसंघ चुनाव अगले आदेश तक के लिए स्थगित कर दिया था। वहीं देव दीपावली खत्म होते ही छात्रों ने चुनाव के लिए दबाव बनाना शुरू कर दिया। अंतत: जिला प्रशासन की हरी झंडी मिलते ही चुनाव अधिकारी डा. दिवाकर ने अधिसूचना जारी की। अधिसूचना जारी होते ही तत्काल प्रभाव से आचार संहिता भी लागू कर दी गई है। छात्रनेताओं में सक्रियता बढ़ गई है। वहीं परिसर में पूरे दिन गहमागहमी बनी रही। 

चुनाव कार्यक्रम 

10 दिसंबर (सुबह 11 से दोपहर तीन बजे तक) : नामांकन 

11 दिसंबर : नामांकन तथा मूल प्रमाणपत्रों का सत्यापन  

12 दिसंबर (सुबह 10 से दोपहर एक बजे तक) : नामांकन वापसी 

12 दिसंबर (दोपहर तीन बजे के बाद) : वैध प्रत्याशियों की पदवार सूची का प्रकाशन

19 दिसंबर (सुबह 9 बजे से दोपहर एक बजे) : मतदान

(मतदान के बाद परिणामों की घोषणा इसी दिन)

तीसरे दिन भी छात्रों का धरना जारी

स्मार्ट क्लास, सीसी टीवी कैमरा सहित 11 सूत्रीय मांगों को लेकर यूपी कालेज के छात्रों का धरना तीसरे दिन रविवार को भी जारी रहा। छात्र अपनी मांगों को लेकर प्रशासनिक भवन के सामने धरने पर बैठे हैं। धरना खत्म कराने के लिए कालेज प्रशासन छात्रों से लगातार वार्ता कर रहा है। प्राचार्य डा. विजय बहादुर सिंह ने भी मांगों पर विचार करने का आश्वासन दिया लेकिन छात्र अपनी जिद पर कायम हैं। दो दिनों के भीतर मांगें पूरी न होने पर छात्रों ने धरने को आमरण अनशन में तब्दील करने की चेतावनी दी है। धरना-प्रदर्शन में  मुख्य रूप से छात्रसंघ के निवर्तमान उपाध्यक्ष अमन सिंह, महामंत्री शिवम सिंह, वीरेंद्र प्रताप सिंह, सचिन कुमार सिंह, कुणाल सिंह, अनुराग सिंह 'अंकित', अमन सिंह, अनुराग सिंह 'अन्नू' आदि शामिल हैं। 

संविवि में चुनाव को लेकर छात्रों का प्रदर्शन 

डा. संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय में चुनाव अधिकारी नियुक्त करने की मांग को लेकर रविवार को छात्रों ने जमकर प्रदर्शन किया। छात्रों का आरोप है कि जनपद के विश्वविद्यालयों-महाविद्यालयों में चुनाव अधिकारी नियुक्त करने के साथ ही चुनाव कार्यक्रम भी जारी कर दिए गए, जबकि संविवि प्रशासन इस मुद्दे पर उदासीन है। छात्रों की मांग पर कुलपति प्रो. राजाराम शुक्ल ने छात्रों को 18 नवंबर को चुनाव अधिकारी नियुक्त करने का आश्वासन दिया। इसके बाद धरना समाप्त हुआ। इसमें शिवम शुक्ल, अजय बाबा, लालता मिश्र, रंजीत तिवारी आदि थे।

chat bot
आपका साथी