केंद्रीय विद्यालय बीएचयू के छात्र ने लगाए गंभीर आरोप, प्रिंसिपल ने अपने केब‍िन में पर्दे के पीछे लेजाकर पीटा

केंद्रीय विद्यालय के प्रिंसिपल पर छात्र की पिटाई का आरोप लगा है। इसकी शिकायत मुख्यमंत्री योगी के साथ ही केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान व राष्ट्रीय बाल संरक्षण आयोग के अध्यक्ष से की गई है। विद्यालय प्रशासन पर प्रताड़ना का आरोप लगाते हुए एक छात्र ने आत्महत्या कर ली थी।

By Anurag SinghEdited By: Publish:Sat, 10 Sep 2022 06:08 PM (IST) Updated:Sat, 10 Sep 2022 10:40 PM (IST)
केंद्रीय विद्यालय बीएचयू के छात्र ने लगाए गंभीर आरोप, प्रिंसिपल ने अपने केब‍िन में पर्दे के पीछे लेजाकर पीटा
केंद्रीय विद्यालय बीएचयू में प्रिंसिपल द्वारा एक और छात्र को प्रताड़ित करने का मामला सामने आया है।

वाराणसी, जागरण संवाददाता। बीएचयू केंद्रीय विद्यालय के प्रिंसिपल पर छात्र की पिटाई का आरोप लगा है। इस मामले की शिकायत ईमेल के माध्यम से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ ही केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान व राष्ट्रीय बाल संरक्षण आयोग के अध्यक्ष से की गई है।

केंद्रीय विद्यालय में कक्षा नौवीं के छात्र मयंक यादव ने विद्यालय प्रशासन पर प्रताड़ना का आरोप लगाते हुए आत्महत्या कर ली थी। इस मामले में कार्रवाई की मांग को लेकर छात्र-छात्राएं कई बार प्रदर्शन कर चुके हैं। स्कूल के 12वीं के पीड़ित छात्र कौशिक गुप्ता ने बताया कि मयंक यादव को न्याय दिलाने के लिए प्रदर्शन किया गया तो इसका गुस्सा निकालने के लिए शुक्रवार को मारपीट की गई। आरोप है कि बच्चों के बीच से मारते व गाली देते हुए प्रिंसिपल अपनी केबिन में ले गए और परदे के पीछे ले जाकर पिटाई की। साथ ही टीसी काटकर करियर खराब करने की भी धमकी दी गई है। मयंक की बहन तनीषा के साथ प्रदर्शन करने पर 12वीं के छात्र उत्कर्ष श्रीवास्तव की भी टीसी काट दी गई।

छात्र की यह हैं प्रमुख मांगें

- प्रिंसिपल और वाइस प्रिंसिपल को पदमुक्त किया जाए।

- दोनों को गिरफ्तार किया जाए।

- मृतक छात्र मयंक को न्याय मिले।

- प्रिंसिपल समेत सभी केवी स्टाफ के मानसिक स्तर की जांच हो।

बेबुनियाद हैं मारपीट के लगाए गए आरोप

छात्र द्वारा मारपीट के लगाए गए आरोप बेबुनियाद हैं। हां, समय-समय पर छात्रों की काउंसिलिंग जरूर की जा रही है। कुछ लोग हमारे खिलाफ साजिश कर रहे हैं। स्‍कूल को बदनाम करने का प्रयास किया जा रहा है।

- दिवाकर सिंह, प्रिंसिपल, केंद्रीय विद्यालय, बीएचयू।

chat bot
आपका साथी