बहनों ने देश-विदेश भेजीं 50 हजार राखियां

विदेशों में भी बहनें डाकघरों से भेज रहीं राखियां

By JagranEdited By: Publish:Wed, 10 Aug 2022 03:59 AM (IST) Updated:Wed, 10 Aug 2022 03:59 AM (IST)
बहनों ने देश-विदेश भेजीं 50 हजार राखियां
बहनों ने देश-विदेश भेजीं 50 हजार राखियां

बहनों ने देश-विदेश भेजीं 50 हजार राखियां

- अमेरिका, ब्रिटेन समेत तमाम देशों में भाइयों को भेजीं 800 राखियां

- शीघ्र वितरण को डाकघर, रेलवे मेल सर्विस व नेशनल सार्टिंग हब में विशेष प्रबंध

जागरण संवाददाता, वाराणसी : आज के युग में इंटरनेट प्लेटफार्म भले ही सबसे उत्तम माध्यम बन गया हो लेकिन बहनें, अपने भाइयों की कलाइयां सजाने के लिए डाक से रंग-बिरंगी राखियां भेजना पसंद कर रही हैं। वाराणसी परिक्षेत्र के पोस्टमास्टर जनरल कृष्ण कुमार यादव ने बताया कि वाराणसी परिक्षेत्र से अब तक लगभग 50 हजार राखियां विभिन्न डाकघरों से देश-विदेश में भेजी गईं। रक्षाबंधन के दिन भी डाक वितरण के विशेष प्रबंध किए गए हैं, ताकि किसी भाई की कलाई सूनी न रहे।

राखी का क्रेज देश से बाहर विदेशों में भी खूब है। वाराणसी से विदेशों के लिए भी स्पीड पोस्ट और रजिस्टर्ड डाक द्वारा राखियां भेजी जा रही हैं। लगभग 800 राखियां वाराणसी के डाकघरों द्वारा विदेशों के लिए बुक की गईं। इनमें ज्यादातर राखियां अमेरिका, ब्रिटेन, सिंगापुर, संयुक्त अरब अमीरात, जर्मनी, फ्रांस, न्यूजीलैंड, आस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका, कनाडा आदि देशों में भेजी गई हैं। वहीं विदेशों में रह रही बहनें भी डाक के जरिए वाराणसी में अपने भाइयों को राखी भेज रही हैं।

डाक विभाग ने राखी डाक की बुकिंग के साथ-साथ स्पेशल सार्टिंग और इनके शीघ्र वितरण के लिए डाकघरों से लेकर रेलवे मेल सर्विस और नेशनल सार्टिंग हब तक में विशेष प्रबंध किए हैं।

chat bot
आपका साथी