पीएम से गांव वालों ने लगाई गुहार, हमारे गांव को भी गोद लें सरकार Varanasi news

स्लोगन के माध्यम से वाराणसी के सांसद व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से वाराणसी संसदीय क्षेत्र के शिवदासपुर गांव को गोद लेने की मांग की है।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Sun, 16 Jun 2019 04:37 PM (IST) Updated:Sun, 16 Jun 2019 04:37 PM (IST)
पीएम से गांव वालों ने लगाई गुहार, हमारे गांव को भी गोद लें सरकार Varanasi news
पीएम से गांव वालों ने लगाई गुहार, हमारे गांव को भी गोद लें सरकार Varanasi news

वाराणसी, जेएनएन। विकासखण्ड काशी विद्यापीठ क्षेत्र के शिवदासपुर में रविवार को ग्रामवासियों ने तख्तियों पर लिखे विविध प्रकार के स्लोगन के माध्यम से वाराणसी के सांसद व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से वाराणसी संसदीय क्षेत्र के शिवदासपुर गांव को गोद लेने की मांग की है। गांव के पंचायत भवन पर रविवार को पूर्व ग्राम प्रधान व भाजपा नेता कैलाश राजभर के नेतृत्व में जुटे ग्रामीणों ने मोदी-मोदी के नारे लगाए। नेतृत्व करते हुए भाजपा नेता कैलाश राजभर ने कहा कि शिवदासपुर ग्रामसभा क्षेत्र में ही विद्यापीठ ब्लॉक का कार्यालय है और यह कार्यालय 93 ग्राम सभा का प्रतिनिधित्व करता है।

शिवदासपुर गांव तीन किलोमीटर परिक्षेत्र में बसा हुआ है। शिवदासपुर में ब्लॉक व प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र है।प्रत्येक दिन ब्लॉक पर लगभग सैकड़ों की संख्या में जनता अपनी समस्या लेकर पहुंचती है और स्वास्थ्य केंद्र पर प्रत्येक दिन 300 से ज्यादा मरीज व कई प्रसूति महिलाएं आती हैं। ब्लॉक व स्वास्थ्य केंद्र को जोड़ने वाले शिवदासपुर ग्रामसभा के सभी सड़क एक दम जर्जर हो गए हैं।

बताया कि शिवदासपुर में न तो कोई प्राइमरी स्कूल है और ना ही आंगनबाड़ी केंद्र। शिवदासपुर की आंगनबाड़ी कार्यकर्ता दूसरे गांवों में जाकर बच्चों को पढ़ाती हैं कुछ तो अपने घर पर भी पढ़ाती हैं। सीवर पूरी तरह से ध्वस्त होने से जल निकासी एक बहुत बड़ी चुनौती बन गयी है। बुनियादी सुविधावों का गांव में टोटा है। गांव में सार्वजनिक शौचालय व बैंक भी नही है, जबकि यह गांव शहर से सटा हुआ है। बताया कि शिवदासपुर गांव में कुल 14 बूथ हैं और इस संसदीय चुनाव में कुल 75 प्रतिशत वोट पड़े।

शिवदासपुर के ग्रामीणों ने लिखे पत्र के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से प्रार्थना की है कि शिवदासपुर गांव को गोद लेकर ग्रामीणों को कृतार्थ करें।बताया कि यह पत्र मोदी जी को स्पीड पोस्ट के द्वारा नई दिल्ली भेजा गया है। आग्रह करने वालों में लक्खी गुप्ता, संगीता गिरी, मुन्नी देवी, धीरज गुप्ता, संदीप केसरी, उमेश विश्वकर्मा, अजातशत्रु सिंह, केशव यादव, लल्लू केसरी, शिवनारायण गुप्त, प्रदीप कुशवाहा, अनिल सेठ, मीरा देवी, राजू गुप्ता, मीरा गोंड़, कमलेश पाल, प्रमोद गुप्ता आदि लोग शामिल रहे।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी