डेढ़ लाख घरों में 15 जुलाई तक पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड मीटर लगाने की तैयारी में

पावर कारपोरेशन के अध्यक्ष एवं प्रमुख सचिव ऊर्जा एम देवराज ने सोमवार को भिखारीपुर स्थित पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड कार्यालय में विद्युत वितरण खंड और विजिलेंस अधिकारियों के साथ अलग-अलग मैराथन बैठक की। बिना मीटर वाले डेढ़ लाख घरों में 15 जुलाई तक मीटर लगाने का निर्देश दिया।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Mon, 04 Jul 2022 09:11 PM (IST) Updated:Mon, 04 Jul 2022 09:11 PM (IST)
डेढ़ लाख घरों में 15 जुलाई तक पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड मीटर लगाने की तैयारी में
भिखारीपुर हाइडिल कॉलोनी में बैठक करते प्रमुख सचिव ऊर्जा एम देवराज

जागरण संवाददाता, वाराणसी : पावर कारपोरेशन के अध्यक्ष एवं प्रमुख सचिव ऊर्जा एम देवराज ने सोमवार को भिखारीपुर स्थित पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड कार्यालय में विद्युत वितरण खंड और विजिलेंस अधिकारियों के साथ अलग-अलग मैराथन बैठक की। इस दौरान व्यवस्था सुधार के लिए अधिकारियों को चेताया। कहा कि उपभोक्ताओं के हितों का ख्याल रखें।

रोस्टर के अनुसार बिजली की उपलब्धा सुनिश्ति करते हुए लाइन लॉज रोके और विभाग का राजस्व बढ़ाएं। चेताते हुए कहा कि हीलाहवाली करने वालों से सख्ती से निबटा जाएगा। बिना मीटर वाले डेढ़ लाख घरों में 15 जुलाई तक मीटर लगाने का निर्देश दिया। पावर कारपोरेशन के अध्यक्ष ने हाइडिल कालोनी में पौधरोपण भी किया। विद्युत प्रशिक्षण केंद्र में तीन दिवसीय कार्यशाला का शुभारंभ किया।

ओटीएस पर फोकस, बिजली चोरों पर शिकंजा कसने के ताकीद

डिस्कॉम मुख्यालय के अधिकारियों सहित अन्य विभागीय अधिकारियों को कार्य संस्कृति में बदलाव का पाठ पढ़ाया। उन्होंने अधिकारियों को राजस्व में वृद्धि के निर्देश दिए। शासन की ओर से चलाए जा रहे एक मुश्त समाधान योजना में तेजी लाने को कहा। उन्होंने बिजली चोरी रोकने के लिए रेड डालने में लापरवाही बरतने वालों को नसीहत देते हुए कहा कि कार्रवाई में लापरवाही ठीक नहीं है। ग्राहकों को छूट का लाभ मिले ता‍कि विभाग को राजस्‍व की प्राप्ति हो सके। बिजली चोरी रोकने के लिए हर स्‍तर पर कार्रवाई जरूरी है। इस दिशा में लगातार चौकस निगाह रखने की आवश्‍यकता है।

बिजली चोरी रोकने के लिए सघन जांच अभियान चलाएं जिससे राजस्व में बढ़ोतरी हो। नई निर्माणाधीन बिल्डिगं का निरीक्षण किया। इस मौके पर अधिकारियों से क्षेत्र में आ रही दिक्कतों पर सुझाव मांगा। कहा कि ट्रांसफार्मर जलने की घटनाओं पर रोक जरूरी है। इसे बचाने का उपाय करे। बैठक में एमडी विद्या भूषण, तकनीकी निदेशक पीपी सिंह, निदेशक कार्मिक एवं प्रशासन शेष कुमार बघेल, निदेशक वाणिज्य राजेंद्र प्रसाद, स्टाफ आफिसर अरविंद सिंह, अधीक्षण अभियंता दीपक अग्रवाल, अनूप सक्सेना आदि रहे।

chat bot
आपका साथी