वाराणसी में सुबहे बनारस क्लब का पानी की किल्लत के खिलाफ 'घड़ाफोड़' प्रदर्शन

पेयजल की समस्या से जूझ रहे इस शहर के जिम्मेदार अधिकारी हाथ पर हाथ धरे बैठे हैं गर्मी में पानी के लिए जनता परेशान है शिकायत भी कर रही है।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Tue, 04 Jun 2019 09:42 AM (IST) Updated:Tue, 04 Jun 2019 01:47 PM (IST)
वाराणसी में सुबहे बनारस क्लब का पानी की किल्लत के खिलाफ 'घड़ाफोड़' प्रदर्शन
वाराणसी में सुबहे बनारस क्लब का पानी की किल्लत के खिलाफ 'घड़ाफोड़' प्रदर्शन

वाराणसी, जेएनएन। विश्‍व की सबसे प्राचीन नगरी काशी इन दिनों पानी के संकट से अधिकारियों की लापरवाही से जूझ रही है। शहर मे पानी के अभाव व किल्लत से जूझ रहे नागरिकों के समस्या से अनजान बने जलकल विभाग के अधिकारियों को सचेत करने के लिए सामाजिक संस्था सुबहे बनारस क्लब के अध्यक्ष मुकेश जायसवाल के नेतृत्व में मैदागिन स्थित जलकल विभाग के बाहर हाथों में घड़ा लेकर 'घड़ाफोड़' प्रदर्शन किया गया। इस मौके पर बोलते हुए संस्था के अध्यक्ष मुकेश जायसवाल ने कहा कि भीषण गर्मी के बीच नगर में पेयजल संकट गहराता जा रहा है। पेयजल की समस्या से जूझ रहे इस शहर के जिम्मेदार अधिकारी हाथ पर हाथ धरे बैठे हैं गर्मी में पानी के लिए जनता परेशान है, शिकायत भी कर रही है। लेकिन समस्याओं को अनसुना किया जा रहा है। जिससे जनता में जलकल विभाग के प्रति आक्रोष व्याप्त है।

कहा कि जलकल विभाग में लोग शिकायत करते करते थक गए हैं। लेकिन समस्या का निदान नहीं हो पा रहा है, जलकल विभाग चाहे लाख दावा करें लेकिन नगर वासियों को जरूरत के हिसाब से पानी उपलब्ध नहीं करा पा रहा है। कुल जल का 60 फीसद पानी जलकल की जर्जर हो चुकी पाइप लाइनों से बर्बाद हो जा रहा है। कितने घर ऐसे हैं, जहां अगर पानी आ भी रहा है तो वह भी सीवर युक्त दूषित पानी होता है जो पीने के लायक नहीं होता। घरों में लगे नल में पानी का फोर्स न होने से पानी पहुंचता ही नहीं है। लोग बाल्टी और डिब्बा लेकर अपने घरों से बाहर निकल कर अपने घरों के बाहर हैंडपंपों पर लंबी लाइने लगाने को मजबूर हो गए हैं जहां तहां पानी के लिए मारामारी हो रही है। लोग जगह-जगह प्रदर्शन करने के लिए मजबूर हो रहे हैं, जलकल की लापरवाही का फायदा कुछ लोग उठा रहे हैं और वह लोगों को पानी उपलब्ध कराने के नाम पर धन उगाही भी कर रहे हैं।

एक अोर जलकल विभाग का बिल देना पड़ता है, तो दूसरी ओर खरीदकर पानी पीना पड़ रहा है। संस्था द्वारा जलकल विभाग के अधिकारियों से अपील की गई कि वह कुंभकर्णी नींद से जागे और जनता को जल्‍द से जल्द पानी उपलब्ध कराएं। कार्यक्रम में अध्यक्ष मुकेश जायसवाल, कोषाध्यक्ष, नंदकुमार टोपी वाले, उपाध्यक्ष चंद्रशेखर चौधरी, उपाध्यक्ष अनिल केशरी, डॉ मनोज यादव, पंकज पाठक, विष्णु शर्मा, नत्थू लाल सोनकर, अभिषेक विश्वकर्मा, मनोज पाठक, संजीव विश्वकर्मा, प्रकाश मौर्य, राजेश श्रीवास्तव, पप्पू यादव, सहित कई लोग शामिल थे।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी