लालटेन संग आएंगे लालू, ढूंढ़ेंगे बनारस में विकास

वाराणसी : सपा- कांग्रेस गठबंधन को मजबूती देने के लिए बिहार के पूर्व सीएम व आरजेडी के राष्ट्रीय अध्यक

By JagranEdited By: Publish:Sun, 26 Feb 2017 02:56 AM (IST) Updated:Sun, 26 Feb 2017 02:56 AM (IST)
लालटेन संग आएंगे लालू, ढूंढ़ेंगे बनारस में विकास
लालटेन संग आएंगे लालू, ढूंढ़ेंगे बनारस में विकास

वाराणसी : सपा- कांग्रेस गठबंधन को मजबूती देने के लिए बिहार के पूर्व सीएम व आरजेडी के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव बनारस आएंगे। खास यह कि उनके हाथ में लालटेन होगा जिसकी रोशनी में वह बनारस में पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा किए गए विकास कार्यो का सच देखेंगे।

बनारस में भाजपा से रणनीतिक बढ़त लेने के लिए कांग्रेस के थिंक टैंक पीके यानी प्रशांत किशोर की टीम रणनीति बना रही है। इसके तहत गंगा घाट किनारे एक छोटी सभा के अलावा घनी आबादी में किए गए विकास कार्यो को देखने की योजना बनाई जा रही है। बताते हैं कि पीके टीम ने इस थीम को हरी झंडी दे दी है। बस, योजना को अमलीजामा पहनाने के लिए लालू प्रसाद यादव से अनुमति लेनी शेष है। बता दें कि जब बिहार के विधानसभा चुनाव में भाजपा को शिकस्त दिया था तो लालू प्रसाद यादव ने एलान किया था कि वह लालटेन लेकर बनारस आएंगे और पीएम मोदी के विकास कार्यो का सच देखेंगे।

दो मार्च को राहुल की जनसभा

मतदान से पूर्व प्रचार में कोई कसर नहीं छूटे, इसके लिए कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी की जनसभा की तिथि मुकर्रर हो गई है। दो मार्च को पिंडरा में जनसभा करने जा रहे हैं। इसकी जानकारी शनिवार को वाराणसी मंडल के प्रवक्ता शैलेंद्र सिंह ने दी। कहा कि राहुल गांधी की बनारस में होने जा रही यह जनसभा बड़ी होगी। लाखों की संख्या में कार्यकर्ता जुटेंगे।

अब पांच मार्च को होगा रोड शो

कांग्रेस पदाधिकारियों की मानें तो अब पांच मार्च को कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी व सीएम अखिलेश यादव का रोड शो होगा। बताते हैं कि यह तारीख प्रचार में भाजपा से रणनीतिक बढ़त लेने के लिए तय की जा रही है। चूंकि तीन या चार मार्च को बनारस में पीएम नरेंद्र मोदी की जनसभा या रोड शो होने जा रहा है, इसलिए इससे पूर्व पिंडरा में दो मार्च को राहुल गांधी की जनसभा आयोजित की गई है। पीएम के कार्यक्रम के बाद रोड शो की तिथि निर्धारित कर भाजपा का रंग फीका करने की योजना है।

chat bot
आपका साथी