मल्हनी विधानसभा उपचुनाव शांतिपूर्ण व निष्पक्ष करने की तैयारी, हिस्ट्रीशीटरों को चिह्नित कर कार्रवाई का निर्देश

आयुक्त दीपक अग्रवाल ने कहा कि चुनाव को शांतिपूर्ण व निष्पक्ष संपन्न कराया जाए। समस्त मतदान केंद्रों व बूथों का निरीक्षण कर वहां आवश्यक सुविधाएं सुनिश्चित कराई जाएं। मतदान कार्मिकों का प्रशिक्षण अच्छे से कराया जाए राजनीतिक पार्टियों व पोलिंग पार्टियों को जो वोटर लिस्ट सौंपी जाए उसमें समानता रहे।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Tue, 13 Oct 2020 07:20 AM (IST) Updated:Tue, 13 Oct 2020 01:15 PM (IST)
मल्हनी विधानसभा उपचुनाव शांतिपूर्ण व निष्पक्ष करने की तैयारी, हिस्ट्रीशीटरों को चिह्नित कर कार्रवाई का निर्देश
जौनपुर कलेक्ट्रेट सभागार में उपचुनाव व आगामी त्योहार के मद्देनजर बैठक करते कमिश्नर दीपक अग्रवाल व आइजी विजय सिंह मीणा।

जौनपुर, जेएनएन। आयुक्त वाराणसी मंडल दीपक अग्रवाल व आइजी वाराणसी रेंज विजय सिंह मीणा ने मल्हनी विधानसभा उपचुनाव को लेकर जनपद का दौरा किया। कलेक्ट्रेट मीटिंग हाल में अधिकारियों के साथ ही पुलिस क्षेत्राधिकारियों एवं विधानसभा मल्हनी में आने वाले थानाध्यक्षों के साथ समीक्षा बैठक कर तैयारियों का हाल जाना। इसके बाद नामांकन कक्ष का निरीक्षण किया। आयुक्त ने कहा कि चुनाव को शांतिपूर्ण व निष्पक्ष संपन्न कराया जाए। समस्त मतदान केंद्रों व बूथों का निरीक्षण कर वहां आवश्यक सुविधाएं सुनिश्चित कराई जाएं। मतदान कार्मिकों का प्रशिक्षण अच्छे से कराया जाए, राजनीतिक पार्टियों व पोलिंग पार्टियों को जो वोटर लिस्ट सौंपी जाए उसमें समानता रहे। कहा कि विधानसभा में वोटरों को मतदाता पर्चियां बीएलओ के माध्यम से समय से उपलब्ध कराई जाए तथा ईवीएम व वीवीपैट की पर्याप्त व्यवस्था सुनिश्चित करें।

आइजी ने कहा कि जिले के बार्डर पर सख्त निगरानी रखें, पूर्व के चुनाव में जिन स्थानों पर कोई गड़बड़ी हुई हो उन गांवों को चिन्हित कर लें व पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था का इंतजाम करें। हिस्ट्रीशीटरों को चिन्हित कर उनके खिलाफ कार्रवाई प्रारंभ कर दें। कहा कि कोई भी ज्यादा गाडिय़ों का काफिला लेकर चलता है तो उस पर अभी से कार्रवाई शुरू करें। दबंगों के खिलाफ अभी से 14 ए की कार्रवाई प्रारंभ कर दें। एसपी राजकरन नय्यर ने बताया कि विधानसभा मल्हनी क्षेत्र में 85 क्रिटिकल बूथ हैं जिन पर विशेष निगरानी रखी जाएगी। 21 नाका प्वाइंट चिन्हित किए गए हैं। जहां पर आने-जाने वालों की जांच की जाएगी। विधानसभा मल्हनी क्षेत्र में 1217 लाइसेंसी शस्त्र हैं। जिनको जमा कराने की कार्रवाई की जा रही है। 29 सितंबर से अब तक एक हजार 330 मामलों में 107(16) की कार्रवाई की जा चुकी है। बैठक में जिला निर्वाचन अधिकारी दिनेश कुमार ङ्क्षसह, उप जिला निर्वाचन अधिकारी रामप्रकाश, सिटी मजिस्ट्रेट सहदेव मिश्रा आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी