पशु तस्कर से बोला सिपाही, तीन लाख पर मानेंगे 'साहब', आडियो हुआ वायरल

वायरल आडियो के बाबत जब आला अधिकारियों ने मिर्जामुराद थाने से रिपोर्ट मांगी तो आननफानन में दो दिन से सौदेबाजी के चलते तस्‍करों की गिरफ्तारी दिखा दी गई।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Mon, 24 Sep 2018 11:33 PM (IST) Updated:Mon, 24 Sep 2018 11:33 PM (IST)
पशु तस्कर से बोला सिपाही, तीन लाख पर मानेंगे 'साहब',  आडियो हुआ वायरल
पशु तस्कर से बोला सिपाही, तीन लाख पर मानेंगे 'साहब', आडियो हुआ वायरल

वाराणसी (जेएनएन) । पशु तस्करों व मिर्जामुराद थाने पर तैनात सिपाही के बीच सौदेबाजी का दो आडियो सोमवार को वायरल होते ही पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। वायरल आडियो के बाबत जब आला अधिकारियों ने मिर्जामुराद थाने से रिपोर्ट मांगी तो आननफानन में दो दिन से सौदेबाजी के चलते दो ट्रकों पर लदे 61 मवेशियों की बरामदगी के साथ ही तीन पशु तस्करों की गिरफ्तारी दिखा दी गई। पशु तस्करों के साथ मिलीभगत व सौदेबाजी के मामले को गंभीरता से लेते हुए एसएसपी आनंद कुलकर्णी ने क्षेत्राधिकारी कैंट डा. अनिल (आपीएस) को प्रकरण की जांच सौपी है। एसएसपी का कहना है कि वायरल आडियो की जांच कराई जाएगी। मामला सही मिला तो पशु तस्करी में संलिप्त पुलिसकर्मियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई होगी। 

सोशल मीडिया पर वायरल आडियो में पशु तस्कर व मिर्जामुराद थाने पर तैनात सिपाही के बीच पशु लदे ट्रक को छोडऩे के लिए सौदेबाजी चल रही है। मिर्जामुराद पुलिस ने दो दिन पहले पशुओं से लदा एक ट्रक पकड़ा था जिसे खजुरी चौकी के पीछे एक बगीचे में रखा गया था। पशु तस्कर और सिपाही के बीच एक लाख 75 हजार रुपये से दो लाख रुपये तक सौदेबाजी तय हुई। दो लाख तय होने के बाद भी गाड़ी नहीं छोड़ी गई। सिपाही का कहना है कि 'साहबÓ नहीं मान रहे हैं। दूसरे आडियो में सिपाही और पशु तस्कर के बीच बातचीत में बात आई कि 'साहबÓ तीन लाख रुपये से कम में नहीं मानेंगे। सौदेबाजी के बीच मामले का राजफाश होने पर आननफानन में ट्रकों पर लदे 61 मवेशियों को बरामद करने के साथ तीन तस्करों को गिरफ्तार दिखाया गया। गिरफ्तार लोगो में औरैया के तिलकनगर जमालशाह निवासी शाएबे अली, कौशांबी के हटवा उपरवार निवासी मु.यासीन व कौशांबी के पाते मंझनपुर निवासी मु. शमीम है। मवेशियों को बिहार से कानपुर ले जाया जा रहा था। 

जागरण ने किया था खुलासा 'थानों से जारी हो रहे टेंडर'

दैनिक जागरण ने हाईवे के थानों मिर्जामुराद से लेकर रामनगर तक पशु तस्करों से पुलिस की जबरदस्त सेटिंग चल रही है। पशु तस्करों के लिए बाकायदे टेंडर जारी हो रहे हैं। पशु तस्करों के साथ ही पुलिस महकमे के एक सिपाही ने इलाहाबाद से लेकर चंदौली तक नेटवर्क चल रहा है। पशु तस्करों के अलग-अलग गिराहों का सिक्का टेंडर के हिसाब से चलता है। मिर्जामुराद से लेकर रामनगर तक बीते वर्ष की तुलना में इस बार तस्करी के लिए ले जाए जाने वाले पशुओं की बरामदगी में भी गिरावट आई है। तस्करी नहीं बंद हुई है, जिन्हें पुलिस का टेंडर मिलता है उन्हें इलाहाबाद से लेकर बिहार बार्डर तक कोई रोक नहीं होती और जो बिना टेंडर के निकलते हैं, रास्ते में मुखबिरी पर किसी न किसी थाने द्वारा पकड़ लिए जाते हैं। 

chat bot
आपका साथी