वाराणसी में गंगा नदी में जेटी पर 12 को उतरेगा पीएम मोदी का हेलीकॉप्टर

रामनगर में बंदरगाह का लोकार्पण करने के लिए 12 नवंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर भारतीय वायुसेना का हेलीकाप्टर गंगा की लहरों के बीच जेटी पर उतरेगा।

By Dharmendra PandeyEdited By: Publish:Tue, 06 Nov 2018 11:12 AM (IST) Updated:Tue, 06 Nov 2018 11:12 AM (IST)
वाराणसी में गंगा नदी में जेटी पर 12 को उतरेगा पीएम मोदी का हेलीकॉप्टर
वाराणसी में गंगा नदी में जेटी पर 12 को उतरेगा पीएम मोदी का हेलीकॉप्टर

वाराणसी (जेएनएन)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संसदीय क्षेत्र वाराणसी को अनेक नायाब तोहफा दे चुके हैं, इसी बीच अब गंगा नदी में जेटी पर उनका हेलीकॉप्टर उतारने की तैयारी है। पीएम मोदी 12 नवंबर को वाराणसी दौरे पर आ रहे हैं। इस दौरान उनका बाबतपुर से शिवपुर फोरलेन पर रोड शो करने की तैयारी है।

रामनगर में बंदरगाह का लोकार्पण करने के लिए 12 नवंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर भारतीय वायुसेना का हेलीकाप्टर गंगा की लहरों के बीच जेटी पर उतरेगा। पीएम मोदी की सुरक्षा के मद्देनजर काफिले में सेना के दो और हेलीकॉप्टर होंगे। इसके लिए दो हेलीपैड बंदरगाह की जेटी पर ही बनाए जाएंगे। इसके अलावा एक हेलीपैड जेटी के पूर्वी छोर पर भी तैयार हो रहा है।

डीएम सुरेंद्र सिंह ने बताया कि 200 मीटर लंबे व 43 मीटर चौड़े जेटी पर पीएम नरेंद्र मोदी का हेलीकाप्टर उतरेगा। सुरक्षा के लिए गंगा में सेना के साथ ही स्थानीय पुलिस, पीएसी व एनडीआरएफ के जवान होंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 12 नवंबर को आगमन के मद्देनजर एसपीजी के आइजी आलोक शर्मा व पीएमओ के अधिकारी भी सुरक्षा का जायजा लेने के लिए सोमवार को वाराणसी पहुंच गए हैं। वहीं, एसपीजी की टीम ने स्थानीय पुलिस व अधिकारियों के साथ वाजिदपुर में पीएम के जनसभा स्थल व रामनगर के राल्हूपुर स्थित बंदरगाह का निरीक्षण किया। वाजिदपुर में सभास्थल के निरीक्षण के दौरान एसपीजी व पीएमओ के अधिकारियों ने मंच के पास कंट्रोल रूम व वॉच टॉवर बनाने के निर्देश दिए। इसके बाद एसपीजी ने बाबतपुर से गिलट बाजार होते हुए रामनगर तक रिहर्सल किया। संभावना जताई जा रही है कि वाजिदपुर में सभा के बाद पीएम बाबतपुर से शिवपुर तक नवनिर्मित फोरलेन पर रोड शो करेंगे।

12 मिनट का वीडियो देखेंगे पीएम

प्रधानमंत्री 12 नवंबर को दोपहर बाद दो से तीन बजे के बीच हेलीकॉप्टर से बंदरगाह आएंगे। आइडब्लूएआइ (इनलैंड वाटर अथॉरिटी ऑफ इंडिया) के उपनिदेशक अरविंद कुमार ने दिल्ली से आए अधिकारियों को बताया कि आयोजन में पीएम मोदी मंच से रिमोट के जरिए पीएम टर्मिनल का उद्घाटन करेंगे। इस दौरान बंदरगाह की कार्यप्रणाली से संबंधित 12 मिनट का वीडियो प्रोजेक्टर के जरिए दिखाया जाएगा। 

chat bot
आपका साथी