Panchayat Election 2021 : मास्क लगाकर न आने वालों को फार्म न देने का निर्देश दिया वाराणसी के जिलाधिकारी ने

डीएम कौशल राज शर्मा ने पंचायत चुनाव की तैयारियों का आज जायजा लिया। खण्ड विकास अधिकारी चोलापुर के निरीक्षण के दौरान परिसर को साफ सुथरा कराने भवन की मरम्मत विद्युत/प्रकाश पर्याप्त व्यवस्था तथा खुली जगहों पर टेंट आदि लगवाने का निर्देश दिया।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Tue, 30 Mar 2021 04:46 PM (IST) Updated:Tue, 30 Mar 2021 04:46 PM (IST)
Panchayat Election 2021 : मास्क लगाकर न आने वालों को फार्म न देने का निर्देश दिया वाराणसी के जिलाधिकारी ने
डीएम कौशल राज शर्मा ने पंचायत चुनाव की तैयारियों का आज जायजा लिया।

वाराणसी, जेएनएन। डीएम कौशल राज शर्मा ने पंचायत चुनाव की तैयारियों का आज जायजा लिया। खण्ड विकास अधिकारी चोलापुर के निरीक्षण के दौरान परिसर को साफ सुथरा कराने भवन की मरम्मत विद्युत/प्रकाश पर्याप्त व्यवस्था तथा खुली जगहों पर टेंट आदि लगवाने का निर्देश दिया।

इसी क्रम में चोलापुर ब्लाक के निकट गौरव बीटीसी महिला कालेज में रिसीव, डिस्पैच तथा मतगणना काउंटर के साथ ही स्ट्रांग रूम, बैरिकेडिंग किये जाने आदि के प्लान कल तक तैयार कर विवरण प्रस्तुत करने का निर्देश दिया। खण्ड विकास अधिकारी कार्यालय पिण्डरा  पहुंच कर काउंटर की व्यवस्था देखी ,जहां से ग्राम पंचायत, क्षेत्र पंचायत तथा ग्राम प्रधान के फार्मों की बिक्री की जा रही थी।

उन्होंने निर्देशित किया कि मतदाता सूची केवल नॉमांकन करने वालों, पार्टी उम्मीदवारों को ही बिक्री किया जाय। नारायणी चैलेंजर कान्वेंट स्कूल में पिण्डरा ब्लाक की मतगणना की तैयारियों का जायजा लिया तथा स्ट्रांग रूम, मतगणना,कक्षों का निर्धारण सहित सभी व्यवस्थाएं कर कल तक रिपोर्ट प्रस्तुत करने का निर्देश दिया।

खण्ड विकास अधिकारी कार्यालय बड़ागांव का निरीक्षण किया तथा नामांकन के लिए बैरिकेडिंग टेंट आदि के साथ ही पेयजल, शौचालय आदि को दुरुस्त व साफ सुथरा कराने के निर्देश दिए। इसके अलावा श्री बलदेव स्नातकोत्तर महाविद्यालय में मतगणना की तैयारियों का निरीक्षण किया और कल तक मतगणना सम्बंधित प्लान तैयार प्रस्तुत करने का निर्देश दिया।

खण्ड विकास अधिकारी के साथ हरहुआ ब्लाक की मतगणना हेतु काशी कृषक इंटर कालेज हरहुआ में निरीक्षण किया तथा बीडीओ हरहुआ को कल तक मतगणना प्लान तैयार कर प्रस्तुत करने का निर्देश दिया। निरीक्षण के दौरान बीडीओ कार्यालय मास्क न पहन कर फार्म खरीदने आने वालों को फार्म न देने का निर्देश दिया तथा सोशल डिस्टेंसिंग का कड़ाई से पालन सुनिश्चित कराने पर जोर दिया।

chat bot
आपका साथी