वाराणसी में पहले दिन कार और बाइक चलाने में आधे से अधिक ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने पहुंचे अभ्यर्थी हो गए फेल

सोमवार को वाराणसी बाबतपुर स्थित परिवहन कार्यालय में अस्थायी ट्रेनिंग सेंटर खोला गया। कार्यालय में एक मोटर प्रशिक्षण केंद्र की कार और बाइक रहेगी। उसी पर अभ्यर्थी चलाकर दिखाएंगे। पहले दिन कार और बाइक चलाने में आधे से अधिक ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने पहुंचे अभ्यर्थी फेल हो गए।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Mon, 25 Jan 2021 05:22 PM (IST) Updated:Mon, 25 Jan 2021 05:22 PM (IST)
वाराणसी में पहले दिन कार और बाइक चलाने में आधे से अधिक ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने पहुंचे अभ्यर्थी हो गए फेल
पहले दिन कार और बाइक चलाने में आधे से अधिक ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने पहुंचे अभ्यर्थी फेल हो गए।

वाराणसी, जेएनएन। अब अभ्यर्थियों को ड्राइविंग लाइसेंस की परीक्षा पास करने के साथ कार और बाइक चलाकर भी दिखाना होगा। यदि कार और बाइक सही ढंग से नहीं चलाते हैं तो उन्हें फेल कर दिया जाएगा। सोमवार को बाबतपुर स्थित परिवहन कार्यालय में अस्थायी ट्रेनिंग सेंटर खोला गया। कार्यालय में एक मोटर प्रशिक्षण केंद्र की कार और बाइक रहेगी। उसी पर अभ्यर्थी चलाकर दिखाएंगे। पहले दिन कार और बाइक चलाने में आधे से अधिक ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने पहुंचे अभ्यर्थी फेल हो गए।

सड़क हादसे रोकने के लिए परिवहन मंत्रालय लगातार जागरूकता अभियान चला रहा है। प्रदेश सरकार को स्पष्ट निर्देश दिया है कि यातायात नियमों के प्रति लोगों को जागरूक करें। इसी क्रम में राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा सप्ताह और सड़क सुरक्षा सप्ताह चलाया जा रहा है। चालकों के साथ स्कूल और कालेजों में छात्र-छात्राओं को यातायात नियमों को लेकर जागरूक किया जाता है, फिर भी सड़क हादसे नहीं रुक रहे हैं। वहीं, परिवहन आयुक्त धीरज साहू ने कहा है कि बिना परीक्षा पास किए अभ्यर्थियों का ड्राइविंग लाइसेंस नहीं बनाए, फिर भी कुछ लोग डीएल बनवा ले रहे थे। इसकी शिकायत मिलने पर अपर परिवहन आयुक्त (प्रशासन) ने सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी को निर्देश दिया है कि परीक्षा के साथ अभ्यर्थियों से कार और बाइक चलवाकर दिखवाया जाए, यदि वे कार और बाइक नहीं चला पा रहे हैं तो उन्हें किसी भी दशा में पास नहीं करें। एआरटीओ (प्रशासन) सर्वेश चतुर्वेदी ने बताया कि डीएल अभ्यर्थियों को कंप्यूटर पर परीक्षा देने के साथ उन्हें कार और बाइक चलाकर भी दिखाना होगा।

chat bot
आपका साथी