राज्यपाल के आगमन को लेकर अधिकारियों ने सेवापुरी में डाला डेरा, विकास कार्यों पर बारीक नजर

नीति आयोग के माडल ब्लाक सेवापुरी में राज्यपाल आनंदी बेन पटेल के आगमन को लेकर तैयारी तेज हो गई है। प्राथमिक विद्यालय की रंगाई-पोताई चल रही है तो वहीं मार्ग को ठीक कराकर परिसर में स्लोगन लिखने का काम तेजी से हो रहा है।

By Edited By: Publish:Sun, 01 Nov 2020 01:32 AM (IST) Updated:Sun, 01 Nov 2020 01:36 AM (IST)
राज्यपाल के आगमन को लेकर अधिकारियों ने सेवापुरी में डाला डेरा, विकास कार्यों पर बारीक नजर
सीडीपीओ सुषमा सिंह ने बताया कि गांव में आंगनबाड़ी केंद्र है, एक नंदघर तैयार है।

वाराणसी, जेएनएन। नीति आयोग के माडल ब्लाक सेवापुरी में राज्यपाल आनंदी बेन पटेल के आगमन को लेकर तैयारी तेज हो गई है। जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा के निर्देश पर बहुतायत विभागों के अधिकारियों ने ब्लाक पर डेरा डाल दिया है। राज्यपाल दो नवंबर को आएंगी। तीन को सेवापुरी ब्लाक के कई गांवों का दौरा करेंगी। इसी क्रम में अमिनी गांव के आंगनबाड़ी केंद्र समेत कन्या पूर्व माध्यमिक विद्यालय, प्राथमिक विद्यालय को सजाने-संवारने का काम तेजी से चल रहा है।

'पोषण वाटिका' में लगी हरी सब्जियों की सिंचाई कर हरा-भरा किया जा रहा है। गांव के मुख्य मार्ग के गड्ढों को भरा जा रहा है वहीं खालिसपुर गांव के पास ज्ञानपुर नहर मार्ग पर टूट कर गिरी पुलिया की रे¨लग ठीक करा दी गई है। आंगनबाड़ी केंद्र के भवन में वाल राइ¨टग के साथ ही भवन के सामने बिछाई गई ईंट को ठीक कराकर मुकम्मल सफाई करा दी गई है। ग्राम प्रधान विजय कुमार पटेल ने बताया कि गांव में छह आंगनबाड़ी केंद्र संचालित हो रहे हैं। तीन केंद्र के भवन बने हैं, जबकि तीन केंद्र दूसरे के भवन में संचालित होते हैं।

सेवापुरी प्रतिनिधि के अनुसार विकास खंड के मटुका नंदघर (आंगनवाड़ी केंद्र ) समेत प्राथमिक विद्यालय की रंगाई-पोताई चल रही है तो वहीं मार्ग को ठीक कराकर परिसर में स्लोगन लिखने का काम तेजी से हो रहा है। सीडीपीओ सुषमा सिंह ने बताया कि गांव में आंगनबाड़ी केंद्र है। एक नंदघर तैयार है। एक निर्माणाधीन है। ग्राम प्रधान अनीता पटेल ने बताया कि सभी तैयारी लगभग पूरी हो गई है। दूसरी तरफ ब्लाक पर अधिकारी बैठकर गांव में व्यवहार परिवर्तन की दिशा में कार्य कर रहे हैं। नीति आयोग की एक टीम पहले से ही सेवापुरी में आकर डटी है।

chat bot
आपका साथी