नवरात्र 2020 : बेजार बाजार को नए आफर दे रहे संजीवनी, नई स्कीम से अब लौटने लगी है रौनक

छह माह से सुस्त पड़ा बाजार नवरात्र के तीसरे दिन बूम पर रहा। नवरात्र का पहला दिन शनिवार और दूसरा रविवार होने के कारण बाजारों में बहुत ज्यादा चहल-पहल नहीं दिखी। तीसरे दिन सोमवार को हर सेक्टर की दुकानों पर दिन भर ग्राहकों की आवाजाही लगी रही।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Mon, 19 Oct 2020 11:16 PM (IST) Updated:Mon, 19 Oct 2020 11:16 PM (IST)
नवरात्र 2020 : बेजार बाजार को नए आफर दे रहे संजीवनी, नई स्कीम से अब लौटने लगी है रौनक
हर सेक्टर की दुकानों पर दिन भर ग्राहकों की आवाजाही लगी रही।

वाराणसी, जेएनएन। छह माह से सुस्त पड़ा बाजार नवरात्र के तीसरे दिन बूम पर रहा। नवरात्र का पहला दिन शनिवार और दूसरा रविवार होने के कारण बाजारों में बहुत ज्यादा चहल-पहल नहीं दिखी। तीसरे दिन सोमवार को हर सेक्टर की दुकानों पर दिन भर ग्राहकों की आवाजाही लगी रही। सुस्त पड़े बाजार में जान डालने के लिए नवरात्र के पूर्व कंपनियों ने नए आफर से बेजार बाजार को गुलजार करने की कोशिश की। अब खरीदारी के लिए फाइनेंस कंपनियों ने ग्राहकों के लिए अपनी बाहें खोल रखी हैं। ऐसे में अब कारोबारियों को फाइनेंस स्कीम के सहारे बाजार की रौनक लौटने की उम्मीद जगी है।

कम ब्याज दर से बढ़ रही बिक्री

बाजार में कार्यरत फाइनेंस कंपनियों के एक्जीक्यूटिव की मानें तो कम ब्याज दर होने से इस बार ज्यादा लोग फाइनेंस करा रहे हैं। इससे बाजार में उत्पादों की बिक्री बढ़ रही है। पहले ज्यादा ब्याज दर होने के कारण ग्राहक फाइनेंस कराने से परहेज कर रहे थे। अब कपंनियों द्वारा जारी नई स्कीम पर ग्राहक ज्यादा फोकस कर रहे हैं।

इलेक्ट्रानिक उत्पाद और बाइक की खूब हो रही खरीदारी

इस नवरात्र में इलेक्ट्रानिक उत्पाद और बाइक की खूब बिक्री हो रही है। ग्राहकों को चार माह बाद ईएमआइ शुरू करने का विकल्प खूब भा रहा है। इस स्कीम के आसरे बेजार बाजार में रौनक लौट रही है। सबसे ज्यादा एलईडी टीवी और बाइक की खूब बिक्री हो रही है।

chat bot
आपका साथी