इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में दिखेगी काशी के अंकिता की फिल्म 'नानी तेरी मोरनी'

वाराणसी की रहने वाली अंकिता तिवारी की फिल्म नानी तेरी मोरनी को गोवा में चल रहे इंटरनेशनल फिल्म फे स्टिवल में दिखाया जाएगा।

By Edited By: Publish:Sat, 24 Nov 2018 03:08 PM (IST) Updated:Sat, 24 Nov 2018 04:05 PM (IST)
इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में दिखेगी काशी के अंकिता की फिल्म 'नानी तेरी मोरनी'
इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में दिखेगी काशी के अंकिता की फिल्म 'नानी तेरी मोरनी'

वाराणसी [कृष्ण बहादुर रावत] । साहित्य, संगीत, संस्कृति व कला के बाद अब काशी की मेधा फिल्म जगत में भी दस्तक देने लगी हैं। एक ऐसी ही यहां की मेधा हैं सिगरा निवासी अंकिता तिवारी। गोवा में इन दिनों चल रहे गोवा इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया में अंकिता की फिल्म 'नानी तेरी मोरनी' 25 नवंबर को दिखाई जाएगी। अंकिता की रुचि शुरू से अभिनय की ओर थी। पढ़ाई के दौरान फिल्मी किरदार को आत्मसात कर मंच पर अभिनय करना उनके लिए आम बात थी। ऐसे में सिगरा के सिद्धिगिरी बाग निवासी व पेशे से बैंक प्रबंधक अजय तिवारी ने अपनी बेटी अंकिता में बचपन में ही उनके फिल्मी हुनर को तलाश लिया था।

इसके बाद उन्होंने बेटी को प्रेरित किया तो अंकिता बनारस से मुबंई की ओर रुख कर लिया। वहां छोट-छोटे रोल करने के बाद अंकिता को फिल्म 'नानी तेरी मोरनी' में प्रमुख खलनायिका की भूमिका मिली तो उन्होंने उसके साथ पूरा न्याय किया। अंकिता ने शुक्रवार को बताया कि इंडियन पैनोरमा वर्ग में पद्मावत के साथ यह फिल्म भी 'नानी तेरी मोरनी' भी दिखाई जाएगी।

लगभग 41 मिनट लंबी इस फिल्म में ग्रे शेड किरदार में दिखने वाली अंकिता ने बताया कि पूरी फिल्म में उसे 20 मिनट का समय मिला है और नागालैंड के विभिन्न क्षेत्रों में पूरी फिल्म की शूटिंग हुई है। नागा भाषा में बनने वाली पहली फिल्म सच्ची कहानी पर आधारित है। मेरे करेक्टर का नाम मिस डरकूला है। मैं इस फिल्म की लाइन प्रोड्यूसर भी हूं।

वास्तविक घटना पर बनी है फिल्म : छह वर्षीया बालिका मौन बेनी ने वर्ष 2014 में अपनी नानी को नदी में डूबने से बचाया था। उसी पर फिल्म आधारित है।

फिल्म में यह है खास : केंद्र सरकार प्रति वर्ष पूरे देश से बेहतरीन 20 फिल्मों को चयन करता है। जिसे गोवा में होने वाले भारतीय फिल्म समारोह में दिखाया जाता है। फिल्म का निर्माण चिल्ड्रेन फिल्म सोसाइटी इंडिया ने किया है।

chat bot
आपका साथी