स्‍कूल की छवि होगी खराब लिहाजा सामूहिक दुष्कर्म पीडित छात्रा को प्रधानाचार्य ने स्‍कूल से लौटा दिया

सरायमीर थाना क्षेत्र में तीन दिन पूर्व घर से स्कूल पढऩे के लिए जा रही 16 वर्षीय छात्रा को बोलेरो सवार दो युवकों ने तमंचा से डरा धमकाकर अपहरण कर लिया।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Mon, 23 Sep 2019 11:37 AM (IST) Updated:Mon, 23 Sep 2019 11:37 AM (IST)
स्‍कूल की छवि होगी खराब लिहाजा सामूहिक दुष्कर्म पीडित छात्रा को प्रधानाचार्य ने स्‍कूल से लौटा दिया
स्‍कूल की छवि होगी खराब लिहाजा सामूहिक दुष्कर्म पीडित छात्रा को प्रधानाचार्य ने स्‍कूल से लौटा दिया

आजमगढ़, जेएनएन। सरायमीर थाना क्षेत्र में तीन दिन पूर्व घर से स्कूल पढऩे के लिए जा रही 16 वर्षीय छात्रा को बोलेरो सवार दो युवकों ने तमंचा से डरा धमकाकर अपहरण कर लिया। अपहृत छात्रा को नशीला लड्डू खिला कर उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया गया। दुष्कर्म की शिकार छात्रा को आरोपित गांव से कुछ दूर सुनसान स्थान पर बोलेरो से फेंक कर भाग गए। घटना के तीन दिन बाद पीडि़त छात्रा को लेकर पिता ने रविवार को सरायमीर थाने पर पहुंच कर तहरीर दी। एसपी के निर्देश पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर बोलेरो को बरामद कर लिया। फरार आरोपितों की तलाश में पुलिस छापेमारी कर रही है। 

सरायमीर क्षेत्र की निवासी 16 वर्षीय एक किशोरी कक्षा 11 वीं की छात्रा है। परिजन का कहना है कि 19 सितंबर की सुबह साढ़े नौ बजे घर से बेलहरी इमाम अली स्थित स्कूल जाने के लिए निकली थी। छात्रा का आरोप है कि रास्ते में बोलेरो सवार दो युवक आए और असलहे से धमकाते हुए उसका अपहरण कर गाड़ी में जबरन बैठा लिया। अपहृत छात्रा ने जब शोर मचाने का प्रयास किया तो उसके मुंह में रूमाल ठूस दिया। गांव से कुछ दूर सुनसान स्थान पर ले गए। वहां ले जाने के बाद जबरन उसे दो नशीला लड्डू खिला दिया। जिससे छात्रा की हालत अर्द्ध विक्षिप्त जैसी हो गई। इसके बाद दोनों आरोपितों ने बोलेरो में ही उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया। दुष्कर्म की शिकार छात्रा को गांव के समीप स्थित पोखरे के पास बोलेरो से फेक कर भाग गए।

पीडि़त छात्रा ने किसी तरह घर पहुंच कर आपबीती परिजनों को बताया। परिजनों का कहना है कि आरोपितों ने धमकी दी कि अगर थाने पर सूचना दिया तो जान से मार दिया जाएगा। आरोपितों की धमकी से परिवार के लोग सहम गए। रविवार को पुन: धमकी मिलने पर पीडि़त छात्रा को लेकर उसका पिता सरायमीर थाने पर पहुंचा और पुलिस को लिखित तहरीर दी। एसपी प्रो. त्रिवेणी सिंह के संज्ञान में जब मामला आया तो उन्होंने गंभीरता से लेते हुए कार्रवाई करने का निर्देश दिया। एसपी के निर्देश पर सरायमीर थानाध्यक्ष शेर सिंह तोमर ने घटना में प्रयुक्त बोलेरो बरामद कर लिया। पुलिस ने इस मामले में आरोपित सिकंदर पुत्र हरिबंश ग्राम पोखर थाना सरायमीर व इसी थाना क्षेत्र के पारा गांव निवासी ऋषि कपूर पुत्र अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी है। बरामद बोलेरो सिकंदर की बतायी जा रही है, उसकी शिवपुर बाजार में सैलून की दुकान है। पुलिस ने पीडि़त छात्रा को मेडिकल परीक्षण के लिए भेज दिया।

सामूहिक दुष्‍कर्म पीडित छात्रा का नाम स्‍कूल से काटा

आजमगढ़ जिला स्थित सरायमीर थाना क्षेत्र में चार दिन पूर्व सामूहिक दुष्‍कर्म की पीडित 11 वीं की एक छात्रा का स्‍कूल से नाम काटने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। मामले की जानकारी होने के बाद प्रशासन में हड़कंप मच गया है। वहीं वारदात के बाद पीडित छात्रा के अभिभावकों ने भी स्‍कूल से छात्रा का नाम काटे जाने की जानकारी दी है। बताया कि पहले तो इस मामले में पुलिस ने थाने में पंचायत बुलाकर दुष्‍कर्मियों संग आपस में सुलह कराने का दबाव बनाया और इसके बाद प्रधानाचार्या को जानकारी हुई तो छात्रा को स्‍कूल से वापस कर दिया गया। छात्रा के अनुसार उसे बताया गया कि वह कुछ दिनों के बाद ही अब स्‍कूल में आए। वहीं विद्यालय प्रबंधन के अनुसार छात्रा के स्‍कूल में रहने से स्‍कूल की छवि खराब होगी। वहीं जिला विद्यालय निरीक्षक ने इस बाबत जानकारी न होने की बात कही लेकिन मामले की जांच कराने को कहा है। 

chat bot
आपका साथी