नये साल पर सामूहिक दुष्‍कर्म कर युवती को छत से आंगन में फेंका, पांच दुष्‍कर्मियों में तीन नाबालिग

वारदातों की फेहरिश्‍त में नया साल भी नजर आया जब गाजीपुर जिले में युवती संग सामूहिक दुष्‍कर्म करने के बाद आरोपितों ने उसे छत से आंगन में फेेंक दिया। 

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Fri, 03 Jan 2020 07:24 PM (IST) Updated:Fri, 03 Jan 2020 08:00 PM (IST)
नये साल पर सामूहिक दुष्‍कर्म कर युवती को छत से आंगन में फेंका, पांच दुष्‍कर्मियों में तीन नाबालिग
नये साल पर सामूहिक दुष्‍कर्म कर युवती को छत से आंगन में फेंका, पांच दुष्‍कर्मियों में तीन नाबालिग

गाजीपुर, जेएनएन। वारदातों की फेहरिश्‍त में नया साल भी नजर आया जब गाजीपुर जिले में युवती संग सामूहिक दुष्‍कर्म करने के बाद आरोपितों ने उसे छत से आंगन में फेेंक दिया। दिलदारनगर थाना क्षेत्र के एक गांव में बीते बुधवार को सामूहिक दुष्कर्म की पीड़ि‍त युवती की हालत फिलहाल गंभीर है। रीढ़ में गहरी चोट की वजह से उसे जिला अस्पताल से वाराणसी रेफर कर दिया गया है। अपने साथ हुए इस हैवानियत के बाद उसकी हालत बदहवासों सी है। उधर, पुलिस ने मुकदमा दर्ज पर पांचों आरोपितों को जरूर गिरफ्तार कर लिया है लेकिन पीड़ि‍त परिवार का कहना है कि जब तक दोषियों को सजा नहीं होती उनके कलेजे को ठंडक नहीं मिलेगी।    

नए साल पर इस सनसनीखेज वारदात के बाद पुलिस सक्रिय हुई और आरोपितों को पकड़ने में लग गई। पुलिस के मुताबिक रक्सहां दिलदारनगर बाई पास मार्ग पर चेकिग के दौरान मुखबिर से सूचना मिली कि सभी आरोपित अतुल उपाध्याय के घर पर छिपे हैं। वह कहीं भागने की फिराक में हैं। आरोपितों में दो बालिग, जबकि तीन अन्‍य नाबालिग हैं। पूछताछ के बाद आरोपितों को न्यायालय भेजा गया जहां से तीन नाबालिगों को रामनगर बाल सुधार केंद्र और बालिग आरोपितों को जेल भेजा गया। उधर, गांव में इसे लेकर लोगों में आक्रोश है। 

सामूह‍िक दुष्‍कर्म के बाद छत से आंगन में फेंक दिया दरिंदों ने 

एक जनवरी बुधवार की रात लोग नव वर्ष पर जश्न मना रहे थे। बक्सर बिहार का एक युवक भी पहुंचा था। रात्रि एक बजे उसने मोबाइल से फोनकर युवती को छत पर बुलाया। कुछ देर बाद युवती पहुंची तो युवक अपने दो भांजों और गांव के ही दो अन्य युवकों को भी छत पर बुला लिया। पांचों अश्लील हरकत करने लगे। जब युवती ने इसका विरोध किया तो हाथ-पांव बांधकर सभी ने बारी-बारी से मुंह काला किया। इतना ही नहीं इसका बकायदा वीडियो भी बनाया। इसके बाद लड़की को शांत रहने व मुंह नहीं खोलने की धमकी दी। उसके चीखने-चिल्लाने से न मानने पर दरिंदों ने उसे छत से आंगन में फेंक दिया और फरार हो गए। किशोरी की चीख पुकार सुनकर परिजन बाहर आए और उसकी हालत देख उनके होश उड़ गए। गुरुवार की सुबह पीडिता के दादा उसे लेकर थाना पहुंचे और घटना की आप बीती सुनाई तो पुलिस के होश उड़ गए। पीडि़त पक्ष की तहरीर पर मुकदमा पंजीकृत कर युवती को जिला अस्पताल भेज दिया जहां प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सकों ने उसे वाराणसी रेफर कर दिया।

दरिंदगी की इंतिहा पार

बिहार बक्सर निवासी युवक का अपने बहन के घर प्राय: आना जाना लगा रहता था। कयास लगाए जा रहे हैं कि हो न हो इसी बीच दोनों में बातचीत होने लगी है। यही कारण होगा कि उसने फोन कर लड़की को छत पर बुलाया और वह चली भी गयी। हालांकि उसे क्या पता था कि जिसके बुलाने पर वह जा रही है वह अपने मित्रों के साथ दरिंदगी की इंतिहा पर पार करने पर उतारू है। 

विधि विज्ञान प्रयोगशाला भेजे गए कपड़े

युवती के साथ हुए सामूहिक दुष्कर्म के मामले में पुलिस ने पांचों आरोपितों के अंडरवियर और लड़की के अंडर गारमेंट्स को अलग-अलग पैकेट में शील बंद कर जांच के लिए लखनऊ विधि विज्ञान प्रयोगशाला भेज दिया। 

पूर्व में भी हुई हैं दुष्कर्म की वारदातें

- दिलदारनगर थाना क्षेत्र के एक गांव में बीते 31 अक्टूबर 2018 को किशोरी के साथ गांव के ही तीन युवकों ने दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया था। 25 नवंबर 2018 को क्षेत्राधिकारी सुरेश शर्मा ने तीनों आरोपितों को पकड़कर जेल भेजा था।

- दिलदारनगर थाना क्षेत्र के एक गांव में बीते 3 फरवरी 2018 को गांव के ही एक युवक ने किशोरी के साथ दुष्कर्म कर मिट्टी तेल छिड़ककर जिंदा जला दिया था।पुलिस ने दूसरे दिन आरोपित को उसके घर से गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था।

-नगसर थाना क्षेत्र के एक गांव में बीते 20 अप्रैल 2018 को गेंहूं काटने गई किशोरी के साथ ननिहाल में रह रहे एक युवक ने दुष्कर्म किया। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपित को दूसरे दिन गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था।

हर बिंदु पर पुलिस कर रही जांच

सामूहिक दुष्कर्म के मामले में हर बिदु पर गहनता से जांच की जा रही है। पीडि़ता के परिजनों की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर पांच आरोपितों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया। अभी पीडि़ता का इलाज वाराणसी में चल रहा है। -जयश्याम शुक्ला थानाध्यक्ष दिलदारनगर।

chat bot
आपका साथी