पार्श्व गायक मधुर के गानों पर थिरके भावी डाक्टर, आइएमएस-बीएचयू के छात्रों के वार्षिक उत्सव एलिक्जर-22 में कई आयोजन

चिकित्सा विज्ञान संस्थान बीएचयू के एमबीबीएस छात्रों की ओर से आयोजित अनमोल वार्षिक उत्साह एलिक्जर-22 के पहले दिन रविवार को स्वतंत्रता भवन में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित हुए। मधुकर के गानों पर भावी डाक्टर यानी एमबीबीएस की छात्र-छात्राएं खूब थिरकीं।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 25 Sep 2022 11:03 PM (IST) Updated:Sun, 25 Sep 2022 11:08 PM (IST)
पार्श्व गायक मधुर के गानों पर थिरके भावी डाक्टर, आइएमएस-बीएचयू के छात्रों के वार्षिक उत्सव एलिक्जर-22 में कई आयोजन
मधुकर के गानों पर भावी डाक्टर खूब थिरकीं।

जागरण संवाददाता, वाराणसी : चिकित्सा विज्ञान संस्थान, बीएचयू के एमबीबीएस छात्रों की ओर से आयोजित अनमोल वार्षिक उत्साह "एलिक्जर-22" के पहले दिन रविवार को स्वतंत्रता भवन में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित हुए। दिन में जहां खेल प्रतियोगिताएं बैडमिंटन, टेबल टेनिस, शतरंज, कैरम, फुटबाल व वालीबाल आयोजित हुईं। वहीं रात को पार्श्व गायक मधुर शर्मा ने धूम मचाया। मधुकर के गानों पर भावी डाक्टर यानी एमबीबीएस की छात्र-छात्राएं खूब थिरकीं। मेडिकल के विद्यार्थियों में काफी उत्साह देखा गया। म्यूजिक व गायन की धूम थी।

बीएचयू में कोराना के कारण सांस्‍कृतिक आयोजन विगत वर्षों से नहीं हो पा रहा था। रविवार को हुए आयोजन से परिसर का माहौल काफी खुसनुमा दिखाई। छात्रों में दिन भर उत्‍साह देखने को मिला। छात्र दिन भर "एलिक्जर-22" के विविध आयोजन को लेकर काफी व्‍यस्‍त दिखाई दिए। प्रतियोगिताओं में शामिल होने और एक दूसरे से चर्चा के साथ दाेस्‍ताना माहोल बना रहा।

2019 के बाद इस साल एलिक्जर का आयोजन हुआ

कोरोना के कारण दो साल यह आयोजन नहीं हो पाया। 2019 के बाद इस साल एलिक्जर का आयोजन हुआ। यह आयोजन 29 सितंबर तक चलेगा। पहले दिन नई दिल्ली, महाराष्ट, पश्चिम बंगाल सहित देश के विभिन्न संस्थानों से प्रतिभागियों ने क्विज प्रतियोगिता में भाग लिया। इस प्रतियोगता में आइएमएस-बीएचयू के ही छात्र अनीस चौधरी विश्वजीत कुंडू ने प्रथम स्थान प्राप्त किया।

इसी संस्थान के शिवम व सौम्य तथागत ने दूसरा स्थान प्राप्त किया। वहीं मौलाना आजाद मेडिकल कालेज, दिल्ली से मिहिर राय व इशिता अरोड़ा को तीसरा स्थान पाया। छात्र संयोजक अतुल चौधरी, सचिव मनीष सिंह एलक्जिर टीम का मुख्य कार्यभार संभाल रहे हैं।

वहीं नृत्य का कार्य लिटिश दुदेजा व अर्पिता मीना के जिम्मे है। गायन का कार्य साहिल सिंहा तो साहित्य कार्यक्रम की जिम्मेदारी साई सत्या व सौरभ पांडेय को दी गई है। आयोजक मंडल के सक्षम गुप्ता ने 26-28 सितंबर को व्हिम्सिकल मूव्स (नृत्य प्रतियोगिता), स्याही ( साहित्यिक प्रतियोगिता) के साथ ही लिबास (फैशन वाक) आयोजन होगा।

chat bot
आपका साथी