लापरवाही बरतने पर लालपुर थाना प्रभारी निलंबित, दो लाइन हाजिर

जागरण संवाददाता वाराणसी वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अमित पाठक ने रविवार को उच्चाधिकारियों क

By JagranEdited By: Publish:Sun, 22 Nov 2020 09:32 PM (IST) Updated:Sun, 22 Nov 2020 09:32 PM (IST)
लापरवाही बरतने पर लालपुर थाना प्रभारी निलंबित, दो लाइन हाजिर
लापरवाही बरतने पर लालपुर थाना प्रभारी निलंबित, दो लाइन हाजिर

जागरण संवाददाता, वाराणसी : वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अमित पाठक ने रविवार को उच्चाधिकारियों के निर्देशों के अनुरूप कार्य नहीं करने, कर्तव्य के प्रति लापरवाही बरतने और अनुशासनहीनता के आरोप में लालपुर-पांडेयपुर के थाना-प्रभारी वेदप्रकाश राय को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया। साथ ही विभागीय जांच के भी आदेश दिए हैं।

इसके अलावा भेलूपुर थाना प्रभारी अजय कुमार श्रोत्रिय व शिवपुर थानाध्यक्ष नागेश कुमार सिंह को लाइन हाजिर कर दिया गया है। बता दें कि लालपुर थाना क्षेत्र में इन दिनों आपराधिक वारदातें ताबड़तोड़ हुई हैं। किसी भी मामले के राजपाश में पुलिस को सफलता नहीं मिली है। इससे स्थानीय निवासियों में आक्रोश व्याप्त है। लालपुर थाना क्षेत्र के गोइठहां में 13 नवंबर की रात घड़ी व्यवसाई श्याम बिहारी मिश्र की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। बदमाशों ने 20 हजार रुपये लूट लिए थे। इसी थाना क्षेत्र में लेनदेन के विवाद में एक महिला को भी गोली मारी गई थी। महिला का उपचार चल रहा है। थाना प्रभारी के खिलाफ पहले से भी शिकायतें लगातार मिल रही थीं।

थाना सृजन के बाद दोनों थाना प्रभारियों पर कार्रवाई : लालपुर-पांडेयपुर थाना बनने के बाद अभी तक दो प्रभारियों की तैनाती हो चुकी है। संयोग कुछ ऐसा कि दोनों प्रभारी लापरवाही के चलते निलंबित हो गए। थाना बनने के बाद धनंजय पांडेय यहां के पहले प्रभारी बनाए गए थे। शिकायत की प्रभारी के स्तर से सुनवाई नहीं किए जाने से क्षुब्ध होकर एक व्यक्ति ने ट्रेन से कट कर जान तक दे दी थी। इस पर एसएसपी ने धनंजय पांडेय को निलंबित कर दिया था।

chat bot
आपका साथी