BHU ट्रामा सेंटर में चिकित्‍सक से मारपीट के बाद सुबह काम से विरत रहे जूनियर डॉक्टर

बीएचयू ट्रामा सेंटर में शुक्रवार को जूनियर डॉक्टर से मारपीट की घटना के बाद शनिवार की सुबह से जूनियर डाक्‍टर हड़ताल पर चले गए।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Sat, 29 Feb 2020 10:50 AM (IST) Updated:Sat, 29 Feb 2020 12:55 PM (IST)
BHU ट्रामा सेंटर में चिकित्‍सक से मारपीट के बाद सुबह काम से विरत रहे जूनियर डॉक्टर
BHU ट्रामा सेंटर में चिकित्‍सक से मारपीट के बाद सुबह काम से विरत रहे जूनियर डॉक्टर

वाराणसी, जेएनएन। बीएचयू ट्रामा सेंटर में शुक्रवार को जूनियर डॉक्टर से मारपीट की घटना के बाद शनिवार की सुबह से जूनियर डाक्‍टर हड़ताल पर चले गए। ट्रामा सेंटर में चिकित्‍सक संग मारपीट का विरोध करते हुए कर्मचारी हड़ताल पर गए तो मरीजों को दुश्‍वारी भी झेलनी पड़ी। जूनियर डॉक्टर मारपीट में शामिल आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग पर अड़े हुए हैं। वहीं चीफ प्रॉक्टर का कहना है कि अभी जूनियर डॉक्टरों से बातचीत चल रही है लेकिन डॉक्टर कार्रवाई को लेकर जिद पर अड़े हुए हैं।

जूनियर डाक्‍टर जहां सुबह से ट्रामा सेंटर में काम नहीं कर रहे हैं वहीं जानकारी होने के बाद सीनियर डॉक्टर उन्हें समझाने के लिए पहुंचे और मनाने की कोशिश की। हालांकि जूनियर डाक्‍टराें की ओर से दोपहर 12 बजे के बाद से आधिकारिक रूप से हड़ताल घोषित करने की सूचना दी गई है। इंस्पेक्टर लंका ने बताया कि उनकी मांग के अनुसार ही मुकदमा लिखा जा चुका है और मारपीट में शामिल एक आरोपित गिरफ्तार भी कर लिया गया है।वहीं अन्य आरोपियों की पहचान नहीं हो पाई है जिसके लिए सीसीटीवी फुटेज से पहचान करने का प्रयास चल रहा है, चिन्हित कर गिरफ्तारी होगी।

बीएचयू ट्रामा सेंटर में शुक्रवार दोपहर में विवाद होने के बाद शनिवार को जूनियर डाक्‍टर हड़ताल पर चले गए। शनिवार की सुबह से ही जूनियर डॉक्टर कार्य से विरत रहे और बैठक किए। दरअसल शुक्रवार को ट्रामा सेंटर में हुए मारपीट काे लेकर वह आक्रोशित थे। विवि प्रशासन के साथ ही पुलिस बल की अोर से भी काेई सुरक्षा न मिलने की वजह से कर्मी सुबह विरोध करते हुए हड़ताल पर चले गए।

डाक्‍टरों के अनुसार ओपीडी के लिए कमरा नंबर-13 में डा. सौरभ कुमार सिंह को दिखाने के लिए बीएचयू के छात्र सोनभद्र के एक मरीज को लेकर पहुंचे। डा. सौरभ के मुताबिक छात्र दवा लिखाने की जल्दी बाजी करने लगे। इस पर उन्होंने कुछ देर रुकने को कहा, जिसके बाद छात्र चले गए। बाद में तीन अन्य लोगों को लेकर पहुंचे और गाली-गलौच करने लगे। डाक्टर जब उठकर जाने लगे तो आरोपित उन्हें धक्का देकर हाथापाई करने लगे। सूचना पर जब तक पुलिस पहुंच पाती आरोपित फरार हो गए।

वहीं जानकारी होने के बाद मौके पर पहुंचे प्रॉक्टोरियल बोर्ड के सुरक्षाकर्मियों ने एक आरोपित को पकड़ लिया और पुलिस के हवाले कर दिया। पकड़े गए आरोपित का नाम बद्री विशाल सिंह है, जो सोनभद्र निवासी है। इंस्पेक्टर लंका भारत भूषण तिवारी ने बताया कि ट्रामा सेंटर के ओएसडी संजीव गुप्ता की ओर से एक नामजद व तीन अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। 

chat bot
आपका साथी