Friday Namaz in Varanasi : वाराणसी में सुरक्षा बलों की मौजूदगी में नमाज के लिए ज्ञानवापी मस्जिद पहुंचे नमाजी, जुमे की नमाज को लेकर अलर्ट

Friday Namaz in Varanasi जुमे की नमाज को लेकर पुलिस व जिला प्रशासन अलर्ट रही। वाराणसी में ज्ञानवापी मस्जिद में भारी सुरक्षा के बीच नमाजी पहुंचे। नमाज के दौरान शहर के सभी मस्जिदों में सुरक्षा के इंतजाम किए गए थे। नमाज शांति पूर्ण तरीके हो गई।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Fri, 17 Jun 2022 02:10 PM (IST) Updated:Fri, 17 Jun 2022 02:10 PM (IST)
Friday Namaz in Varanasi : वाराणसी में सुरक्षा बलों की मौजूदगी में नमाज के लिए ज्ञानवापी मस्जिद पहुंचे नमाजी, जुमे की नमाज को लेकर अलर्ट
वाराणसी के ज्ञानवापी मस्जिद से जुमे की नमाज पढ़कर लौटते नमाजी।

वाराणसी, जागरण संवाददाता। जुमे की नमाज को लेकर पुलिस व जिला प्रशासन अलर्ट रही। वाराणसी में ज्ञानवापी मस्जिद में भारी सुरक्षा के बीच नमाजी पहुंचे। नमाज के दौरान शहर के सभी मस्जिदों में सुरक्षा के इंतजाम किए गए थे। नमाज शांति पूर्ण तरीके हो गई। कहीं कोई अप्रिय घटना नहीं हुई। जुमे की नमाज को लेकर प्रशासनिक अधिकारियों ने अपनी अपनी तरफ से कमरकस तैयार की थी और किसी भी स्थिति से निपटने के लिए इलाकों में चप्पे-चप्पे पर बड़ी मात्रा में पुलिस बल तैनात किया गया था। जनपद के संवेदनशील अतिसंवेदनशील इलाकों में लगातार पुलिस गश्त करती रही। शुक्रवार को जिलेभर के मस्जिदों में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच जुमे की नमाज अदा की गई।

अमन चैन और आपसी सद्भाव बनाए रखने की अपील

अमन चैन और आपसी सद्भाव बनाए रखने की अपील विभिन्न मुस्लिम संगठनों ने की है। जुमे की नमाज के दौरान ऐसा कुछ न करने को कहा है जिससे समाज की शांति व्यवस्था बिगड़े। उत्तर प्रदेश सेंट्रल वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष वक्फ बोर्ड में पंजीकृत अवकाफ के सभी मुतवल्लियों, प्रबंध कमेटियों व प्रशासकों को निर्देश दिया है कि कोई बयान ऐसा नहीं दिया जाए जिससे आपसी सौहार्द और शांति व्यवस्था बिगड़े। मस्जिदों में नमाज के अतिरिक्त कोई भीड़ नहीं जुटाई जाएगी। यह जानकारी कार्यवाहक प्रशासनिक अधिकारी हसन रजा रिजवी ने दी।

बुनकर बिरादराना तंजीम बाइसी कमेटी के सरदार हाफिज मोइनुद्दीन ने लोगों को अफवाहों से दूर करने की अपील की है। कहा है कि नमाज पढ़कर सभी लोग अपने-अपने घरों की ओर चले जाएं। सड़कों पर भीड़ न लगाएं। इंटरनेट मीडिया पर कोई भी ऐसी पोस्ट करने बचें जो आपसी भाइचारे में दरार डाले। जमीयत उलमा पूर्वी उत्तर प्रदेश के जनरल सेक्रेटरी हाफिज उबैदुल्लाह ने युवाओं से अपील की है कि वो संयम बरतें। किसी के भी बहकावे में ना आए। अपने बड़ों पर भरोसा करें और उनके बताए रास्तों पर चलें। जमीयत उलमा जिला बनारस के अध्यक्ष मौलाना अब्दुल्लाह नासिर कासमी ने अपील की है कि शहर के अमन और भाईचारा बनाए रखने में अपनी जिम्मेदारी निभाएं। बिना जरूरत सड़कों पर भीड़ ना लगाएं।

chat bot
आपका साथी