Azamgarh में दूल्हा हत्याकांड का 50 हजार का इनामी मुख्य आरोपित ने किया कोर्ट में सरेंडर

आजमगढ़ में लालगंज कस्बा में चार माह पूर्व हुए दूल्हा हत्याकांड के 50 हजार रुपये के इनामी मुख्य आरोपित ने पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था को धता बताकर कोर्ट में सरेंडर कर दिया।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Tue, 09 Jun 2020 03:30 PM (IST) Updated:Tue, 09 Jun 2020 05:01 PM (IST)
Azamgarh में दूल्हा हत्याकांड का 50 हजार का इनामी मुख्य आरोपित ने किया कोर्ट में सरेंडर
Azamgarh में दूल्हा हत्याकांड का 50 हजार का इनामी मुख्य आरोपित ने किया कोर्ट में सरेंडर

आजमगढ़, जेएनएन। देवगांव कोतवाली क्षेत्र के लालगंज कस्बे में चार माह पूर्व हुए दूल्हा हत्याकांड के 50 हजार रुपये के इनामी ने पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था को धता बताकर कोर्ट में सरेंडर कर दिया। वहीं दूसरा आरोपित भी एक सप्ताह पूर्व कोर्ट में हाजिर हो गया था। गिरफ्तारी के लिए गठित पुलिस की तीन टीमें असफल साबित हुईं।

मेंहनगर क्षेत्र के ङ्क्षसहपुर बाजार निवासी सुमित गुप्त की शादी लालगंज बाजार निवासी युवती के साथ तय थी।

नियत तिथि चार फरवरी की रात लगभग आठ बजे सुमित की बरात लालगंज कस्बा में पहुंची थी। सुमित अपनी भाभी के साथ कार में बैठा था कि उसी दौरान बाइक से आए दो युवकों ने सुमित की गोली मारकर हत्या कर दी थी। सुमित की भाभी अंजली की तहरीर पर पुलिस ने कटघर लालगंज निवासी अमित सोनकर उर्फ मुलायम व उसके साथी शाह कमर के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज किया था। एसपी ने आरोपित हमलावरों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की तीन टीमें गठित की थीं। पुलिस ने खुलासा किया कि जिस युवती से अमित की शादी होने वाली थी, उस युवती के साथ आरोपित अमित उर्फ मुलायम का प्रेम प्रपंच चल रहा था। इसी के चलते मुलायम ने सुमित की हत्या की थी। उधर मुख्यमंत्री ने भी इस घटना की जब मानीटङ्क्षरग शुरू की तो पुलिस के आलाधिकारियों के होश उड़ गए थे। आनन-फानन फरार मुख्य आरोपित अमित सोनकर उर्फ मुलायम की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने 50 हजार रुपये का इनाम घोषित कर दिया था।

सोमवार को एक तरफ जहां जिले में मुख्यमंत्री के आगमन पर पुलिस की सारी फोर्स उनकी सुरक्षा में लगी थी, वहीं दूल्हा हत्याकांड के मुख्य आरोपित व 50 हजार के इनामी अमित सोनकर उर्फ मुलायम ने सीजेएम कोर्ट में सरेंडर कर दिया।  हत्याकांड के दूसरा आरोपित शाह कमर भी एक सप्ताह पूर्व उसी कोर्ट में हाजिर हो गया था।

पुलिस के दबाव के चलते ही दोनों ने कोर्ट में सरेंडर किया

दूल्हा हत्याकांड के आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस लगातार दबाव बनाए हुए थी, पुलिस के दबाव के चलते ही दोनों ने कोर्ट में सरेंडर किया। शाह कमर को रिमांड पर लेने के लिए विवेचक ने कोर्ट में अपनी ओर से कागज प्रस्तुत कर दिया है। मुख्य आरोपित अमित सोनकर उर्फ मुलायम को भी रिमांड पर लेने की तैयारी की जा रही है। 

-अजय कुमार यादव, सीओ लालगंज।

chat bot
आपका साथी