आजमगढ़ में हिंदू युवक ने मुस्लिम युवती से रचाई शादी, लड़की के पिता ने दर्ज कराई थी पुलिस में शिकायत

आजमगढ़ में सूरज और मोमिन की शादी की चर्चा अभी थमी नहीं थी कि लालगंज में एक और हिंदू युवक ने मुस्लिम युवती से शादी रचा ली। इस मामले में युवती के पिता ने युवक के खिलाफ तहरीर दी थी।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Sat, 13 Aug 2022 09:13 PM (IST) Updated:Sat, 13 Aug 2022 09:13 PM (IST)
आजमगढ़ में हिंदू युवक ने मुस्लिम युवती से रचाई शादी, लड़की के पिता ने दर्ज कराई थी पुलिस में शिकायत
आजमगढ़ में हिंदू युवक ने मुस्लिम युवती से रचाई शादी, लड़की के पिता ने दर्ज कराई थी पुलिस में शिकायत

जागरण संवाददाता, आजमगढ़ : अतरौलिया में सूरज और मोमिन की शादी की चर्चा अभी थमी नहीं थी कि लालगंज में एक और हिंदू युवक ने मुस्लिम युवती से शादी रचा ली। दोनों मामलों में अंतर यह कि अतरौलिया में युवती पक्ष की ओर से कोई कार्रवाई नहीं की गई थी, जबकि लालगंज के मामले में युवती के पिता ने युवक के खिलाफ तहरीर दी थी।

देवगांव कोतवाली क्षेत्र के खनियरा निवासी एक व्यक्ति ने पुलिस चौकी पल्हना पर प्रार्थना पत्र दिया था कि छह अगस्त को उसकी लड़की आफरीन बानो उर्फ लाडली को गांव का ही रोहित गुप्ता लेकर फरार हो गया। आफरीन बानो स्वयं शनिवार को थाने पर उपस्थित हुई, जिसका महिला आरक्षी से बयान दर्ज कराया गया। हाईस्कूल के अंक पत्र में जन्मतिथि एक नवंबर 2002 अंकित थी।

आफरीन बानो ने अपने बयान में कहा कि मेरी उम्र 21 वर्ष है और मैं रोहित गुप्ता को दो वर्ष पहले से जानती हूं। हम दोनों आपस में प्रेम करते हैं। छह अगस्त को फोन पर रोहित ने मुझे लालगंज बाजार बुलाया जहां से दोनों बनारस और वहां से प्रयागराज होते दिल्ली चले गए। फिर वहां से अहमदाबाद गए, जहां रोहित की बहन ने बताया कि दोनों पर एफआइआर दर्ज हुआ है। इस जानकारी पर हम दोनों थाना देवगांव आए। हम दोनों बनारस में मंदिर में शादी कर चुके हैं। पिता को भी शादी से एतराज नहीं है। हम दोनों बालिग हैं और बिना किसी दबाव के रोहित के साथ शादी की है। मुझे रोहित के साथ भेज दिया जाए।

इस पर उपजिलाधिकारी लालगंज ने बयान को संज्ञान में लेते हुए पीड़िता आफरीन को रोहित गुप्ता की सुपुर्दगी में देने का चौकी प्रभारी पल्हना को निर्देश दिया। सुपुर्दगी में देने के बाद तहसील परिसर स्थित मंदिर में चौकी प्रभारी पल्हना योगेंद्र सिंह एवं महिला कांस्टेबल के सामने पुनः दोनों के स्वजन की मौजूदगी में वरमाला और सिंदूर दान के साथ शादी करा दी गई।

chat bot
आपका साथी