नई दिल्‍ली एयरपोर्ट पर खतरनाक विस्‍फोटक की बरामदगी के बाद वाराणसी एयरपोर्ट पर भी सुरक्षा कड़ी

लाल बहादुर शास्‍त्री अंतरराष्‍ट्रीय एयरपोर्ट बाबतपुर वाराणसी में भी नई दिल्ली में एयरपोर्ट पर संदिग्ध बैग मिलने के बाद अलर्ट है।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Fri, 01 Nov 2019 11:57 AM (IST) Updated:Fri, 01 Nov 2019 12:26 PM (IST)
नई दिल्‍ली एयरपोर्ट पर खतरनाक विस्‍फोटक की बरामदगी के बाद वाराणसी एयरपोर्ट पर भी सुरक्षा कड़ी
नई दिल्‍ली एयरपोर्ट पर खतरनाक विस्‍फोटक की बरामदगी के बाद वाराणसी एयरपोर्ट पर भी सुरक्षा कड़ी

वाराणसी, जेएनएन। लाल बहादुर शास्‍त्री अंतरराष्‍ट्रीय एयरपोर्ट बाबतपुर वाराणसी में भी नई दिल्ली में एयरपोर्ट पर संदिग्ध बैग मिलने के बाद अलर्ट है। एक ओर जहां नई दिल्‍ली में बरामद संदिग्‍ध बैग में खतरनाक विस्फोटक की आशंका के बाद दिल्ली पुलिस पूरे मामले की जांच में जुट गई है वहीं दूसरी ओर वाराणसी स्थित बाबतपुर एयरपोर्ट पर भी सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हो गई हैं। 

एयरपोर्ट परिसर में केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल के साथ अन्‍य सुरक्षा दसते भी जांच पड़ताल में जुटे हुए हैं। दरअसल अयोध्‍या में राम जन्मभूमि की जमीन के मालिकाना हक को लेकर सुप्रीम कोर्ट के अगले कुछ दिनों में आने वाले फैसले के मद्देनजर देश भर में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। 

इसी कड़ी में बाबतपुर एयरपोर्ट पर सुबह से लेकर दोपहर तक एयरपोर्ट पर कई बार रेंडम चेकिंग अभियान चलाया गया। इस दौरान एयरपोर्ट पर पहुंचने वाले यात्रियों और वाहनों के साथ ही संदिग्ध रूप में खड़े लोगों की भी जांच की गयी। मुख्य टर्मिनल भवन में प्रवेश से पहले भी यात्रियों के साथ ही उनके बैग की विधिवत जांच के बाद ही उनको आगे प्रवेश दिया जा रहा है। सीआईएसफ के कमांडेंट सुब्रत झा ने बताया कि वाराणसी एयरपोर्ट पर सुरक्षा जांच बढ़ा दी गयी है और चप्पे-चप्पे पर सीआईएसएफ के जवान नजर जमाए हुए हैं। 

बता दें कि दिल्ली स्थित इंदिरा गांधी इंटरनेशनल हवाई अड्डे पर आज अल सुबह संदिग्ध हाल में एक लावारिस बैग मिलने के बाद सभी संवेदनशील हवाई अड्डों पर सुरक्षा जांच बढ़ा दी गई है। वाराणसी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संसदीय क्षेत्र होने के चलते वाराणसी एयरपोर्ट भी अति संवेदनशील एयरपोर्ट की श्रेणी में है, जिसके चलते एयरपोर्ट पर अलर्ट जारी किया गया है।

वाराणसी काफी समय से आतंकियों के निशाने पर रही है। दशाश्‍वमेध घाट, कचहरी, संकटमोचन मंदिर, कैंट स्‍टेशन और शीतला घाट पर आतंकी हमलों में अब तक दो दर्जन से अधिक लोग जान गंवा चुके हैं। बीते दिनों वाराणसी में आतंकी हमलों को लेकर पाकिस्‍तान से धमकी भरा टवीट भी आ चुका है। ऐसे में नई दिल्‍ली में भारी सुरक्षा के बीच खतरनाक विस्‍फाेटक बरामदगी को लेकर शहर में भी अलर्ट की स्थिति है। 

chat bot
आपका साथी