खास दोस्तों के लिए विशेष उपहारों व बैंड से सज गया बाजार

वाराणसी : दोस्ती और दोस्तों की बात ही निराली होती है। सुख-दुख सभी पलों में ये दोस्त ही

By JagranEdited By: Publish:Fri, 04 Aug 2017 02:23 AM (IST) Updated:Fri, 04 Aug 2017 02:23 AM (IST)
खास दोस्तों के लिए विशेष उपहारों व बैंड से सज गया बाजार
खास दोस्तों के लिए विशेष उपहारों व बैंड से सज गया बाजार

वाराणसी : दोस्ती और दोस्तों की बात ही निराली होती है। सुख-दुख सभी पलों में ये दोस्त ही तो होते हैं जो हर पल साथ देते हैं। इन्हीं दोस्तों की दोस्ती को समर्पित फ्रेंडशिप डे को अब चंद रोज ही बचे हैं लेकिन बाजार में इससे जुड़े बैंड व उपहारों की अच्छी खासी श्रृंखला खड़ी हो चुकी है, लोग इनकी जमकर खरीदारी कर रहे हैं। इस वक्त हर दोस्त अपने खास दोस्त के लिए कुछ खास उपहार लेना चाहता है तो बाजार में फ्रेंडशिप बैंड के साथ ही आकर्षक उपहार छाए हुए हैं। इसमें चॉकलेट भी है और 'टैडी इन ग्लास बॉटल' भी। जो दोस्ती पर सुंदर संदेश देता है। इस बार भावनात्मक संदेशों वाले उपहार व फ्रेंडशिप बैंड को लोग विशेष तवज्जो दे रहे हैं। वहीं बाजार में छोटी बड़ी दुकानों पर फ्रेंडशिप डे के लिए ढेरों उपहार हैं। उधर ब्रांडेड उपहारों व बैंड में जबरदस्त वेरायटी देखी जा रही है। आइए जानते हैं फ्रेंडशिप डे पर इस बार बाजार में क्या खास उपहार छाए हुए हैं।

हैंडमेट चॉकलेट विथ कोटेशन

इसमें हैंडमेड चॉकलेट के रेपर पर बड़े ही रोचक और गुदगुदाने वाले दोस्ती से जुड़े संदेश लिखे हैं और चॉकलेट को भी आकर्षक अंदाज से डिजाइन किया गया है।

ग्लास बॉटल विथ मैसेज

यह उपहार इस बार डिमांड में है। इसमें एक बाक्स पर मैसेज लिखा हुआ है। उसके अंदर बॉटल पर भी संदेश है और उस बॉटल के भीतर छोटा सा टैडी बना है जिस पर सुंदर संदेश लिखे हैं।

लकड़ी के बैंड

लकड़ी के बैंड की खरीदारी खूब हो रही है। विशेषतौर से हैडक्राफ्टेड लेजर कट बैंड की। इसमें बारीक डिजाइन बनाने के साथ ही दोस्ती पर कोट्स लिखे हुए हैं।

कस्टमाइज्ड बैंड विथ फोटो एंड मैसेज

इसे लोग आर्डर देकर बनवा रहे हैं। जो केवल आधी घंटे के अंदर तैयार होकर मिल जाता है। इस बैंड में आप अपनी या अपने दोस्त की फोटो लगवाकर उस पर संदेश लिखवा सकते हैं। इस उपहार को बनाने के लिए विशेष मशीन होती है।

365 कोट्स कैलेंडर

दोस्ती को समर्पित इस कैलेंडर में पूरे वर्ष भर के लिए 365 मैसेज लिखे हैं जो इस बार काफी पसंद किया जा रहा है। इसमें 50 कोट्स के भी कैलेंडर हैं।

बॉटल मैसेज

अपने दोस्त को 50 मैसेज लिखा एक बॉटल भी दे सकते हैं।

स्क्रैप बुक एलबम

दोस्त के साथ बिताए अपने अनुभव, कविताएं लिखकर फोटो के साथ दे सकते हैं। यह बड़े आकार का आकर्षक एलबम हेाता है जिसमें आपके संदेश व फोटो हमेशा सुरक्षित रहेंगे।

फोटो फ्रेम विथ कोट्स

आकर्षक फोटो फ्रेम में दोस्त का फोटो लगाकर उस पर अपने मन की भावना या दोस्ती पर संदेश लिखकर दोस्तों को दिया जा सकता है। यह उपहार इस बार मार्केट में छाया हुआ है।

वन इंच मग

महज एक इंच और दो इंच के मग पर फ्रेंडशिप को लेकर संदेश लिखा होगा। यह एक आर्ट पीस है जो इस उपहार के लिए अच्छा माना जा रहा है।

टू शाट ग्लासेस

इस पेयर शाट ग्लास में दो संदेश लिखे होंगे जो दोस्ती के नाम होंगे। अगर आपका कोई बेस्ट फ्रेंड है तो उसे यह उपहार दे सकते हैं।

कॉफी मग विथ कोटेशन

इस उपहार के बाक्स पर जोक्स व भावनात्मक संदेश लिखे हैं। जैसे तेरी मेरी दोस्ती है सुपर हिट आदि। फिर जब बाक्स खोलेंगे तो उसमें से एक कॉफी मग निकलेगा जिस पर संदेश लिखा होगा।

ग्लास बॉटल विथ ग्लास फ्लावर

इसमें एक खूबसूरत ग्लास बॉटल पर सुंदर संदेश लिखा होगा फिर इसके अंदर एक ग्लास का गुलाब का फूल होगा। यह देखने में बेहद आकर्षक उपहार है।

ढेरों है वेरायटी

दुर्गाकुं ड स्थित उपहार के शोरूम मालिक संजीव खेमका ने बताया इस बार फ्रेंडशिप डे पर काफी डिजाइन व हैंडमेड प्रोडक्ट बाजार में मौजूद हैं। इसमें जहां लकड़ी पर लेजर कट फ्रेंडशिप बैंड हैं तो वहीं ग्लास बॉटल विथ ग्लास फ्लावर का भी जादू चल रहा है।

------------------

उपहार व बैंड प्रति पीस (रुपये में)

हैंडमेट चॉकलेट विथ कोटेशन-25 से 75 रुपये।

ग्लास बॉटल विथ मैसेज-150 रुपया।

लकड़ी के बैंड-100 से 120 रुपये।

कस्टमाइज्ड बैंड विथ फोटो एंड मैसेज- 75-100 रुपये।

365 कोट्स कैलेंडर-250 रुपये से 400 रुपये।

बॉटल मैसेज-400 रुपये।

स्क्रैप बुक एलबम-200 से 1000 रुपये।

वन इंच मग-50 से 90 रुपये।

फोटो फ्रेम विथ कोट्स-400 से 1000 रुपये।

टू शाट ग्लासेस-225 रुपये।

कॉफी मग विथ कोटेशन-300 से 500 रुपये।

ग्लास बॉटल विथ ग्लास फ्लावर-450 रुपये।

chat bot
आपका साथी