खाद्य सामग्री ढोने वाले ट्रकें लॉकडाउन नहीं, ऐसे वाहनों को रोकने पर अधिकारी और कर्मचारी होंगे दोषी

वाराणसी में लॉकडाउन के दौरान खाद्य सामग्री पहुंचाने वाले वाहनों को रोका नहीं जाए। जिन ट्रांसपोर्टरों ने ट्रक खड़ा कर दिया हैं उनसे संपर्क किया जा रहा है।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Fri, 03 Apr 2020 08:50 AM (IST) Updated:Fri, 03 Apr 2020 01:02 PM (IST)
खाद्य सामग्री ढोने वाले ट्रकें लॉकडाउन नहीं, ऐसे वाहनों को रोकने पर अधिकारी और कर्मचारी होंगे दोषी
खाद्य सामग्री ढोने वाले ट्रकें लॉकडाउन नहीं, ऐसे वाहनों को रोकने पर अधिकारी और कर्मचारी होंगे दोषी

वाराणसी, जेएनएन। जिले में लॉकडाउन के दौरान खाद्य सामग्री पहुंचाने वाले वाहनों को रोका नहीं जाए। जिन ट्रांसपोर्टरों ने ट्रक खड़ा कर दिया हैं उनसे संपर्क कर चलाने को कहें। उन्हें भरोसा दिलाएं कि रास्ते में कोई परेशान नहीं करेगा। अपना मोबाइल नंबर मालिक व चालकों को दें ताकि जरूरत पडऩे पर वे फोन कर सकें। उप परिवहन आयुक्त वाराणसी परिक्षेत्र (डीटीसी) लक्ष्मीकांत मिश्रा ने सभी आरटीओ व एआरटीओ को इस संबंध मेें निर्देश दिए हैं। उनके मुताबिक खाद्य सामग्री पहुंचाने वाले ट्रांसपोर्टरों पर लॉकडाउन लागू नहीं है। वे पूर्व की भांति खाद्य सामग्री ढोएं।

डीटीसी के मुताबिक यदि रास्ते में कोई परेशान करता है तो परिवहन अधिकारी उनसे संपर्क कर निर्धारित स्थान पर खाद्य सामग्री भेजवाएं। खाद्य सामग्री वाहनों को रोकने वाले अधिकारियों व कर्मचारियों पर कार्रवाई होगी। जिले के बार्डर पर तैनात मजिस्ट्रेट, पुलिस कर्मी उनसे शालीनता से बात करें। उन्होंने बताया कि खाद्यान्न, फल, सब्जी, दवा समेत अन्य आवश्यक वस्तुओं को ढोने के लिए पूरी छूट है। निर्देश दिया कि जिले में जिलाधिकारी, कंट्रोल रूम समेत संबंधित अधिकारियों से संपर्क कर उनका मोबाइल नंबर अपने पास रखें। जरूरत पडऩे पर तत्काल उनसे बात करें।

दो ट्रकों को कराया पास

डीटीसी ने बताया कि गुरुवार को गोरखपुर से जूट का कच्चा मॉल लेकर ट्रक पंजाब जा रहा था। सुल्तानपुर के गौरीगंज में पुलिस ने रोक लिया। इसी प्रकार अमेठी में एक ट्रक को रोक दिया गया। संबंधित जिले में बात कर दोनों ट्रकों को आगे भेजा गया।

दवा वाहन न रोकें पुलिस कर्मी

ट्रांसपोर्ट से दवा आने पर गोदाम में स्टॉक किया जाता है। शहर के अंदर छोटे वाहनों से सप्त सागर दवा मंडी, कबीरचौरा, लंका समेत अन्य स्थानों पर भेजा जाता है। कुछ स्थानों पर दवा लेकर जाने वाले वाहनों को रोका जा रहा है। ऐसे में पुलिसकर्मी इन वाहनों को नहीं रोकें।

chat bot
आपका साथी