जनरल बोगी में बैठने को लेकर लिच्छवी एक्सप्रेस में दो यात्री गुटों में मारपीट, हंगामा

आनंद विहार दिल्ली को जाने वाली 14005 लिच्छवी एक्सप्रेस में रविवार को बैठने के विवाद को लेकर गुस्साए युवकों ने कुछ यात्रियों के साथ बदसलूकी की और मारपीट दिया।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Sun, 07 Jul 2019 09:24 PM (IST) Updated:Mon, 08 Jul 2019 09:25 AM (IST)
जनरल बोगी में बैठने को लेकर लिच्छवी एक्सप्रेस में दो यात्री गुटों में मारपीट, हंगामा
जनरल बोगी में बैठने को लेकर लिच्छवी एक्सप्रेस में दो यात्री गुटों में मारपीट, हंगामा
मऊ, जेएनएन। सीतामढ़ी से चलकर आनंद विहार दिल्ली को जाने वाली 14005 लिच्छवी एक्सप्रेस में रविवार को बैठने के विवाद को लेकर गुस्साए युवकों ने कुछ यात्रियों के साथ बदसलूकी की और मारपीट दिया। ट्रेन की जनरल बोगी में मऊ जंक्शन से ही शुरु हुआ विवाद पिपरीडीह आते-आते हाथापाई में तब्दील हो गया। मारपीट होते देख यात्री सहम गए। एक यात्री के मुताबिक दस मिनट तक दो यात्री गुटों में वाकयुद्ध और हाथापाई चलती रही और यात्री किसी अनहोनी की आशंका में सकपकाए बैठे रहे। बाद में हिम्मत जुटा कर उठे कुछ यात्रियों ने बीच बचाव कर मामला शांत कराया।
रविवार को अपने निर्धारित समय से लगभग एक घंटे के विलंब से लिच्छवी एक्सप्रेस मऊ जंक्शन से आनंदविहार के लिए रवाना हुई। मऊ जंक्शन से सवार हुए कुछ युवक जनरल बोगी में बैठे एक व्यक्ति से सीट पर कुछ खिसकने और बैठा लेने के लिए बोले। इस पर वह व्यक्ति टस से मस नहीं हुआ। इसके कुछ देर बाद युवकों ने तंबाकू चूने का गर्दा सीट पर बैठे यात्री के मुंह पर उड़ाना शुरू कर दिया। इसके बाद गुस्से में आए पहले से बैठे यात्री ने युवकों से तंबाकू शौचालय के पास जाकर बनाने के लिए। इसी बात को लेकर युवकों व सीट पर बैठे यात्री के साथ वालों के बीच तू-तू मैं-मैं शुरू हो गई। वाकयुद्ध जल्द ही हाथापाई में बदल गया। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक दोनों तरफ से कोई कमजोर पडऩे को तैयार नहीं था। लगभग 10 मिनट तक जब मामला शांत नहीं हुआ तो बोगी में बैठे कुछ रिटायर्ड पुलिस कर्मियों ने कमान संभाली और दोनों पक्षों को डांट-डपटकर और समझा-बुझाकर मामला शांत कराया। उधर, आरपीएफ प्रभारी डीके राय से जब इस संबंध में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि आरपीएफ को ऐसी किसी घटना की कोई सूचना नहीं मिली है। भीड़ के चलते यात्रियों में अक्सर बैठने को लेकर विवाद हो जाता है।
chat bot
आपका साथी