हर जेई को पूरा करना होगा '20-20' का लक्ष्य, अपने क्षेत्र में 20 बकाएदारों का काटना है कनेक्शन

पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड की ओर से बिजली विभाग के सभी जेई को 20-20 का लक्ष्य पूरा करने का निर्देश दिया गया है।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Fri, 10 Jan 2020 05:32 PM (IST) Updated:Fri, 10 Jan 2020 05:32 PM (IST)
हर जेई को पूरा करना होगा '20-20' का लक्ष्य, अपने क्षेत्र में 20 बकाएदारों का काटना है कनेक्शन
हर जेई को पूरा करना होगा '20-20' का लक्ष्य, अपने क्षेत्र में 20 बकाएदारों का काटना है कनेक्शन

वाराणसी, जेएनएन। पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड की ओर से बिजली विभाग के सभी जेई को '20-20' का लक्ष्य पूरा करने का निर्देश दिया गया है यानी वह क्षेत्र में 20 बकाएदारों का कनेक्शन काटेंगे और अन्य 20 का आसान किस्त योजना में रजिस्ट्रेशन कराएंगे।

सरकार की मंशा है कि लोगों तक भरपूर बिजली मिले और बिल की वसूली भी हो। यूपीपीसीएल का सख्त निर्देश है कि बकाएदारों से सख्ती से निपटा जाए। जो बिल भुगतान नहीं कर रहे उनका कनेक्शन काटने के साथ कानूनी कार्रवाई की जाए।

वाराणसी जोन के मुख्य अभियंता (वितरण) मनोज कुमार अग्रवाल ने बताया कि सभी अवर अभियंताओं को प्रतिदिन 20 बकाएदारों के कनेक्शन काटने होंगे। साथ ही कम से कम 20 बकाएदारों के आसान किस्त योजना में रजिस्ट्रेशन भी कराना है ताकि सहूलियत मिल सके। वहीं बिजली चोरी बर्दाश्त नहीं होगी।

उधर, बकाएदारों से गत वर्ष 10 करोड़ से अधिक की वसूली की गई है और दो सौ से अधिक का कनेक्शन काटा गया है। नगरीय विद्युत वितरण मंडल द्वितीय के अधीक्षण अभियंता दीपक अग्रवाल ने बताया कि बड़ा लालपुर, दौलतपुर क्षेत्र में भी डिस्कनेक्शन अभियान चलाया गया। साथ ही खंड कार्यालय का निरीक्षण भी किया गया। अधिकारियों को स्मार्ट मीटर में गड़बड़ी की शिकायतों को तत्काल दूर करने का निर्देश भी दिया गया।

आज इन क्षेत्रों में होगी बिजली कटौती

लाइन शिफ्टिंग के लिए शुक्रवार को 11 केवी फीडर डीपीएच व विद्यापीठ को चार से साढ़े चार घंटे तक बंद रखा जाएगा। इसके कारण डीपीएच क्षेत्र में दोपहर 12 से शाम चार और काशी विद्यापीठ क्षेत्र में सुबह 6.30 से 11 बजे तक आपूर्ति बाधित रहेगी। इसके अलावा 11 केवी फीडर सेंट्रल जेल, सदर बाजार, रमरेपुर व अशोक बिहार को सुबह 11 से शाम तीन बजे तक बंद रखा जाएगा।

chat bot
आपका साथी