Azamgarh में मुठभेड़ के दौरान 25 हजार के इनामी बदमाश को गोली लगी, जिला अस्पताल में भर्ती

आजमगढ़ में बुधवार देर रात पल्हना-मेहनाजपुर रोड पर चकभातला गांव के निकट पुलिस से मुठभेड़ में 25 हजार रुपये के इनामी बदमाश को गोली लगी है।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Thu, 03 Sep 2020 12:31 AM (IST) Updated:Thu, 03 Sep 2020 09:36 AM (IST)
Azamgarh में मुठभेड़ के दौरान 25 हजार के इनामी बदमाश को गोली लगी, जिला अस्पताल में भर्ती
Azamgarh में मुठभेड़ के दौरान 25 हजार के इनामी बदमाश को गोली लगी, जिला अस्पताल में भर्ती

आजमगढ़, जेएनएन। बुधवार देर रात पल्हना-मेहनाजपुर रोड पर चकभातला गांव के निकट पुलिस से मुठभेड़ में 25 हजार रुपये के इनामी बदमाश को गोली लगी है। घायल बदमाश को जिला अस्पताल में ले जाया गया है। बदमाश के पैर में गोली लगने की बात सामने आई है। एसपी सुधीर कुमार सिंह घटना स्थल के लिए रवाना हुए हैं।

मेहनाजपुर पुलिस थाना क्षेत्र के चकभाटला गांव के निकट देवगांव पुलिस के साथ चेकिंग कर रही थी। उसी दौरान बाइक सवार एक युवक आते दिखा, रात में उसे संदिग्ध जान पुलिस वालों ने रुकने को कहा तो वह भागने लगा। बाइक सवार को भागते देख पुलिसकर्मी पीछे दौड़े तो  बादमाश ने गोली चला दी। जवाबी कार्रवाई में बदमाश पैर में गोली लगने से गिर पड़ा। पुलिसकर्मियों ने घेराबंदी कर उसे गिरफ्त में ले लिया। उसके पास से तलाशी में नाइन एमएम की पिस्टल, कारतूस एवं बिना नंबर की बाइक बरामद हुई है। पकड़ा गया बदमाश राजमंगल यादव मेहनाजपुर थाना क्षेत्र का टॉप टेन बदमाश है। उसके खिलाफ गंभीर अपराध करीब डेढ़ दर्जन मुकदमे दर्ज हैं। मुठभेड़ में घायल बदमाश मेंहनगर थाना क्षेत्र के विजयीपुर का रहने वाला है।

कुख्यात कुंटू के सील मकान से दुकानदारों का सामान निकाला बाहर

तहसीलदार सगड़ी ने कोर्ट के आदेश पर कुख्यात अपराधी कुंटू सिंह के सील किये गए मकान का बुधवार में  ताला खोलकर दुकानदारों का सामान बाहर निकलवा दिया। दुकानदारों ने जब अपना सामान बाहर निकाल लिया तो प्रशासन ने पुन: मकान को सील कर दिया। जीयनपुर कोतवाली क्षेत्र के छपरा सुल्तानपुर गांव निवासी कुख्यात अपराधी ध्रुव कुमार उर्फ कुंटू सिंह पूर्व विधायक सर्वेश सिंह उर्फ सीपू हत्याकांड का भी आरोपित है। जिला मजिस्ट्रेट ने गैंगस्टर के मुकदमे में कुंटू सिंह की संपत्तियों को जब्त करने का निर्देश दिया था। जिला मजिस्ट्रेट के निर्देश पर 30 जुलाई को एसडीएम सगड़ी ने पुलिस फोर्स के साथ पहुंच कर जीयनपुर बाजार स्थित कुंटू सिंह के मकान का ताला बंद कर उसे सील कर दिया था। उक्त मकान में कई दुकानदारों ने अपना दुकान खोल रखा था। दुकानें सील हो जाने पर दुकानदार अल्ताफ अहमद, सिंह गुप्त, शाह आलम ने 17 अगस्त को गैंगस्टर कोर्ट में मुकदमा दाखिल कर दुकान में रखा अपना सामान मांगा। कोर्ट ने दोनों पक्षों की सुनवाई करने के बाद 24 अगस्त को आदेश दिया कि जिन दुकानदारों के सामान दुकान के अंदर सील हो गए हैं उनके सामान को सिपुर्द कर दिया जाए। कोर्ट के आदेश का अनुपालन कराने के लिए बुधवार को सगड़ी तहसीलदार विजेंद्र उपाध्याय जीयनपुर कोतवाल स्वतंत्र सिंह के साथ जीयनपुर कस्बा पहुंच कोर्ट के आदेश के क्रम में कार्यवाही की। उसके बाद पुन: उन्होंने दुकान में ताला बंद कर उसे सील कर दिया।

chat bot
आपका साथी