बोले डा. नीलकंठ, दस दिन में दूर करें भेलूपुर पंप का फाल्ट, आमजन को मिले शुद्ध् जल

प्रदेश के पर्यटन संस्कृति एवं धर्मार्थ कार्य राज्यमंत्री डा. नीलकंठ तिवारी ने नगर आयुक्त समेत अन्य अफसरों संग वर्चुअल बैठक की और पंप का फाल्‍ट दूर करने काे निर्देशित किया।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Wed, 15 Jul 2020 01:54 PM (IST) Updated:Wed, 15 Jul 2020 01:54 PM (IST)
बोले डा. नीलकंठ, दस दिन में दूर करें भेलूपुर पंप का फाल्ट, आमजन को मिले शुद्ध् जल
बोले डा. नीलकंठ, दस दिन में दूर करें भेलूपुर पंप का फाल्ट, आमजन को मिले शुद्ध् जल

वाराणसी, जेएनएन। नगरीय पेयजल व्यवस्था को लेकर प्रदेश के पर्यटन, संस्कृति एवं धर्मार्थ कार्य राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) डा. नीलकंठ तिवारी ने मंगलवार को नगर आयुक्त गौरांग राठी समेत अन्य अफसरों के साथ वर्चुअल बैठक की। भेलूपुर स्थित जलकल विभाग में बैठक के दौरान मंत्री ने साफ कहा कि जनता को शुद्ध व नियमित तौर पर पानी मिलना चाहिए, इसके लिए हर संभव प्रयास किया जाए। भेलूपुर पंप के बार-बार खराब होने पर नाराजगी जाहिर की। महाप्रबंधक जलकल नीरज गौड़ को निर्देशित किया कि पंप में कमियों को दूर कर समस्या का समाधान करें।

सिगरा, फातमान, महमूरगंज, बेनियाबाग आदि क्षेत्रों कम पहुंच रहा पानी

महाप्रबंधक ने बताया कि जलकल परिसर में जेएनएनयूआरएम योजना अंतर्गत बने नए पंप हाउस का संचालन सुचारु रूप से नहीं होने से प्रेशर की समस्या है। इस कारण सिगरा, फातमान, महमूरगंज, बेनियाबाग आदि क्षेत्रों में पानी टंकियों तक पानी पहुंचने में परेशानी हो रही है। इसके प्रबंधन में समस्या हो रही है जो जलनिगम द्वारा किया जाता है। डा. नीलकंठ तिवारी ने जल निगम के अभियंताओं को निर्देशित कि इस पंप के फाल्ट को तत्काल दूर कराएं। इसमें किसी भी प्रकार की शिथिलता बर्दाश्त नहीं की जाएगी। 10 दिन के अंदर स्थाई रूप से समस्या का समाधान होना चाहिए।

सुबह नहीं हुई पेयजल की आपूर्ति, परेशान हुए लोग

भेलूपुर पंप में आई खराबी के कारण बीते मंगलवार की सुबह पेयजल की आपूर्ति नहीं हुई। एक तो पंप ठीक तरह से काम नहीं कर रहा है तो दूसरे बिजली आपूर्ति भी ठीक नहीं है। सुबह के वक्त बिजली कटी होने से पानी की आपूर्ति देर शाम हो सकी। हालांकि बुधवार को भी कुछ लोगों को फजीहत झेलनी पड़ी। लोगों का कहना है कि कहीं पेयजल पाइप लाइन फटने से सड़क पर हजारों लीटर पानी बर्बाद हो जा रहा है तो वहीं दूसरी तरफ किसी को पेयजल के लिए तरसना पड़ रहा है।

chat bot
आपका साथी